रोज़ा इफ़्तार से पाचन किया को भी लाभ मिलता है : डॉ0 ज़ाहिद कुरैशी

    पूर्वी दिल्ली। मुस्लिम सम्प्रदाय में रमज़ान माह की खास अहमियत है, इस माह में मुसलमान ज्यादा से ज्यादा इबादत और भलाई के काम करते हैं और अपने-अपने स्तर पर रोज़ा इफ़्तार पार्टियों का आयोजन करते है। इसी कड़ी में डॉ0 कमरूल हक़ ने भी अपनी रिहाईशगाह वेस्ट लक्ष्मी मार्केट पर कुछ खास साथियों को इफ़्तार पर बुलाया। इफ़्तार के बाद खाने का अहतमाम और मेहमानेां का इस्तकबाल भी किया गया। 

इस इफ़्तार पार्टी में फे़स ग्रुप के चेयरमैन डॉ० मुश्ताक अंसारी, नेहरू बिहार ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष व पूर्व निगम प्रत्याशी अलीम अंसारी, डॉ० ज़ाहिद कुरैशी, डॉ0 हसीबुर्रहमान, डॉ0 नईमुद्दीन, डॉ० एम-ए-खान, डॉ- अजारूल हक़, डॉ० आसिम, सलीम अंसारी, डॉ0 जावेद अंजुम, मौ0 आलम, जब्बार खान, डॉ- एच- रेहमान, डॉ- बिलाल अंसारी, मौ0 फ़ैज़ आदि ने खास तौर से शिरकत की। 

इस मौके पर डॉ० मुश्ताक अंसारी ने कहा कि इफ़्तार की दावत से समाज में आपसी सौहार्द को भी फायदा पहुंचता है और इन दिनों में गरीब से गरीब व्यक्ति का दस्तरख़ान भी वसी हो जाता है। डॉ0 जाहिद कुरैशी ने कहा कि रोजा रखने से हमारे पेट का संतुलन बेहतर हो जाता है जिससे पाचन क्रिया को लाभ मिलता है और शरीर में बीमारियों से लड़ने वाले कीटाणु को ताकत मिलती है। अलीम अंसारी ने अपने विचार प्रकट करते हुए कहा रोज़ा इफ़्तार की दावतों में हमें गैर मुस्लिमों को भी शामिल करना चाहिए ताकि इस्लामी मौहब्बत का पैगाम अन्य धर्म के मानने वालों तक भी पहुंच सके।

Comments

Popular posts from this blog

शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंघ बादल ने दिल्ली में पार्टी वर्कर्स के साथ की राजनीतिक चर्चा

Homoeopathy Revolution 2023 Leaves an Indelible Mark in Lucknow's History

हुमा खान म्युजिकल ग्रुप ने किया म्यूजिक मस्ती विद अरविंद वत्स का आयोजन