नफ़रत के सौदागर साम्प्रदायिक सौहार्द को नुकसान पहुँचा सकते हैं : हाजी इमरान अंसारी


तरावीह की नमाज में मुफ़्ती आकिल ने कराई देश की तरक्की और खुशहाली के लिए दुआ

    नई दिल्ली। ऑल इंडिया मोमिन कांफ्रेस के वर्किंग प्रेजिडेंट और कांग्रेस नेता हाजी मौहम्मद इमरान अंसारी ने बीते वर्षों की तरह इस वर्ष भी फ़ैयाज़ गंज स्थित अपने निवास अंसारी हाऊस में 10 दिन की तरावीह का अहतमाम किया जिसमें हाफिज शमशेर साहब ने कुरान मजीद की मुकम्मल तिलावत की और मुफ़्ती मौहम्मद आकिल ने दुआ मुकम्मल कराई। इस मौके पर मौलाना अफरोज अहमद, कारी मामून साहब, फेस ग्रुप के चेयरमैन डॉ० मुश्ताक अंसारी, ऑल इंडिया एजुकेशन मोमेंट के सेक्रेटरी मौ0 इलयास सैफी, हाजी मौहम्मद इक़बाल, मौहम्मद उस्मान अंसारी, रईस अहमद अंसारी, अनीस अहमद अंसारी, मुस्तफा कुरैशी, हाजी महमूद अंसारी, अकरम मिर्जा, आबिद अंसारी, सैय्यद फैसल, डॉ० बिलाल अंसारी, रियाज अहमद अंसारी, नदीम अंसारी, हनीफ कुरैशी, शाकिर अंसारी व मौहम्मद यासीन आदि समाज के जिम्मेदार लोग भी मौजूद रहे। 

    इस मौके पर मुफ़्ती मौहम्मद आकिल ने देश की तरक्की व खुशहाली के लिए दुआ की और उन्होंने कहा देश में जो लोग नफ़रत को बढ़ावा दे रहे हैं खुदा उनको भी हिदायत दे, चूंकि इस देश में सभी धर्मों के लोग रहते है, और सभी को एक समान अधिकार हासिल हैं, इसलिए देश में अगर सब लोग मिलजुलकर रहेंगे तो देश तरक्की करेगा। 

    हाजी मौहम्मद इमरान अंसारी ने कहा कि घर, फैक्ट्री, दफ़्तरों में जो 10-15 दिन की तरावीह की नमाज में कुरान मजीद मुकम्मल किया जाता है उससे उन लोगों को सहुलियत हो जाती है जिन्होंने कारोबार या फिर अन्य जरूरी कार्यों के कारण दूसरे शहरों के सफ़र में रहना पड़ता है, साथ ही हफ़ीज़ों को भी कुरान सुनाने का मौका मिल जाता है क्योंकि हमारे पास हाफिज-ए-कुरान की तादाद काफी ज्यादा है। हाजी इमरान अंसारी ने यह भी कहा कि इस वर्ष रमजान माह के बीच में ही होली का पर्व भी आ रहा है। ऐसी स्थिति में नफ़रत के सौदागर साम्प्रदायिक सौहार्द को नुकसान पहुंचाने की कोशिश करेंगे तो मेरी हिन्दु-मुस्लिम समुदाय से अपील है कि सूझबूझ से काम लें और एक दूसरे के त्यौहार का आदर करें।

Comments

Popular posts from this blog

शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंघ बादल ने दिल्ली में पार्टी वर्कर्स के साथ की राजनीतिक चर्चा

Homoeopathy Revolution 2023 Leaves an Indelible Mark in Lucknow's History

हुमा खान म्युजिकल ग्रुप ने किया म्यूजिक मस्ती विद अरविंद वत्स का आयोजन