बिरादरी की तरक़्क़ी के लिए उच्च स्तरीय शिक्षा पर करना होगा फ़ोकस : एडवोकेट फ़िरोज़ अंसारी


मोमिन कॉन्फ़्रेंस ने देवबंद में किया रोगियों का मुफ़्त इलाज

हमें राजनीति व प्रशासन में अपनी भागीदारी को बढ़ाना होगा : हाजी इमरान अंसारी

    उत्तर प्रदेश देवबन्द । ऑल इंडिया मोमिन कांफ्रेन्स की देवबन्द नगर कमेटी की तरफ से मौहल्ला बडजियाउलहक में हाजी जमालुददीन अन्सारी के मकान पर एक फ्री मेडिकल कैम्प का आयोजन किया गया । इस मेडिकल कैम्प का उद्घाटन हिन्द नर्सिम होम सापला रोड देवबन्द के डायरेक्टर समाज सेवी खालिद हसन अन्सारी व ऑल इंडिया मोमिन कांफ्रेन्स के राष्ट्रीय अध्यक्ष फिरोज अहमद अन्सारी एडवोकेट सुप्रीम कोर्ट में संयुक्त रूप से फीता काट कर किया। इस मौक़े पर हाजी मौ० यासीन अंसारी की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में ख़ास मेहमान की हैसियत से मौजूद कांफ्रेंस के नेशनल वर्किंग प्रेसिडेंट हाजी मै० इमरान अंसारी, नेशनल  नेशनल सेक्रेटरी जनरल अब्दुल रशीद आंसारी, उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष हसन आरिफ़ अंसारी, राष्ट्रीय ख़ज़ांची मुजीब खालिक अंसारी, नेशनल वाइस प्रेसिडेंट मौ० गुलफाम अंसारी, दिल्ली स्टेट के जनरल सेकेट्री डॉ० मुश्ताक़ अंसारी व ज़िला अध्यक्ष सलीम अहमद अंसारी आदि ने भी बैठक में अपने विचार व्यक्त किए ।

    इस कैम्प में सामान्य रोगों से पीड़ित 190 महिला, पुरुष व बच्चों की जाँच व दवाईयां भी आँल इंडिया मोमिन कॉन्फ़्रेंस की तरफ़ से फ्री उपलब्ध कराई गईं। इस मेडिकल कैम्प में उमंग हॉस्पिटल रूडकी के बाल रोग विशेषज्ञ डाक्टर राशिद अली एम०बी०बी०एस०, डी०सी०एच० तथा डाक्टर सबा अन्सारी और सहारनपुर के डाक्टर मौहम्मद हारिस एम०बी०बी०एस० व डाक्टर श्रीमति गुलफ्शा और खतौली के डाक्टर शुऐब अन्सारी और डाक्टर फरहा अन्सारी ने मरीजों का मुफ्त इलाज किया। इस मेडिकल कैम्प में डा० फैजान अन्सारी, डा० शब्बीर अहमद करीमी, व डा० मौ० शहजाद अन्सारी ने भी अपनी निःशुल्क सेवाएँ दीं। यह कैंप ऑल इंडिया मोमिन कांफ्रेन्स देवबन्द नगर कमैटी के अध्यक्ष मौ० नसीम अन्सारी एडवोकेट, महामंत्री डा० शहजाद अन्सारी और कोषाध्यक्ष डा० शब्बीर अहमद करीमी के नेतृत्व में संपन्न हुआ। कैम्प के बाद इदरीस अन्सारी कपडे वालो के मकान पर हाजी मौ० यासीन अन्सारी के अध्यक्षता में एक मीटिंग का आयोजन किया गया जिसका संचालन कमैटी के नगर अध्यक्ष मौ० नसीम अन्सारी एडवोकेट ने किया, इस मौक़े पर ऑल इंडिया मोमिन कांफ्रेन्स के राष्ट्रीय अध्यक्ष फिरोज अहमद अन्सारी एडवोकेट सुप्रीम कोर्ट ने मुख्य अतिथि के रूप में बोलते हुए कहा कि हिन्दुस्तान की आजादी के समय ऑल इंडिया मोमिन कांफ्रेन्स ने हिन्दु महासभा और मुस्लिम लीग के दो राष्ट्र के फ़ार्मूले का विरोध किया था और हिन्दुस्तान में रहने को तरजीह दी थी और इसी वजह से हमारे लोग पाकिस्तान नही गये और हमारे संगठन की जद्दो जहद की वजह से ही पिछड़ी जातियों को रिजर्वेशन मिलने में आसानी हुई थी, उन्होने यह भी कहा कि इतिहासकारों की उपेक्षा की वजह से आज पूरी दुनिया महात्मा गांधी जी के हत्यारे का नाम तो जानती है लेकिन गांधी जी की जान बचाने वाले बतख मियाँ अन्सारी का नाम कोई नही जानता।

    फिरोज अहमद अन्सारी एडवोकेट ने यह भी कहा कि आज के इस कम्पीटिशन के दौर में वही आदमी आगे बढता है जो अपनी काबलियत के दम पर मेहनत करता है इसलिए हमें अपने बच्चो को उच्च शिक्षा दिलानी चाहिए। इस मीटिंग में ऑल इंडिया मोमिन कांफ्रेन्स के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष हाजी मौ० इमरान अन्सारी ने कहा कि आज वही कौम तरक्की कर रही हैं जिनकी राजनैतिक पकड मजबूत है बिना राजनैतिक पहुँच के कमजोर आदमी को उसका हक तक नही मिलता।  कथित सैकुलर पार्टियां हमें भाजपा का डर दिखाकर हमारे वोट बटोरती है लेकिन हमारे विकास के लिए कोई भी काम नही किया जाता, इसलिए हमें भाजपा के डर के कारण नही बल्कि अपने बच्चों के भविष्य को सुधारने के लिए वोट देना चाहिए।

    इस मीटिंग में ऑल इंडिया मोमिन कांफ्रेन्स के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव हाजी अब्दुल रशीद अन्सारी ने कहा कि हमें अपने आपको न सिर्फ तालिमी क्षेत्र में बल्कि समाज सेवा में भी आगे रखना चाहिए। इस मीटिंग में विशिष्ठ अतिथि के तौर पर यू०पी० स्टेट मोमिन कांफ्रेन्स के प्रदेश अध्यक्ष हसन आरिफ अन्सारी (अमरोहा) ने बोलते हुए कहा कि आज हम लोग विभिन सियासी पार्टियों के प्रति तो अपनी जिम्मेदारियां और वफादारियां निभा रहे हैं, लेकिन अपनी बिरादरी के विकास के लिए कोई भी जिम्मेदारी नही निभाते, इसकी वजह से हम लोग राजनैतिक व सभी क्षेत्र में पिछड रहे हैं।

    इस अवसर पर सईद अहमद अन्सारी, मौ० अली एडवोकेट, डा० शब्बीर अहमद करीमी, व रिजवान अन्सारी आदि ने भी अपने विचार व्यक्त किये और संगठन को मजबूत करने पर जोर दिया। मीटिंग में सभी डाक्टर साहेबान और मेहमानो का फूल मालाऐं पहनाकर स्वागत किया गया और उन्हें नगर कमेटी की तरफ से सम्मान पत्र देकर सम्मनित भी किया गया। इस मीटिंग में मुमताज अहमद पत्रकार, अकरम अन्सारी पत्राकार, इदरीश अन्सारी कपडे वाले, आबाद ठेकेदार, मौ० सादिक, मौ० जावेद, मौ० इकबाल सभासद, सलाहुददीन अन्सारी, शराफत मलिक सभासद, राशिद हुसैन एडवोकेट, मौ० असलम, राकेश मलहोत्रा, हाजी नसीम मुर्गे वाले, मौ० शाहिद अन्सारी, मिस्त्री सलीम अहमद, चौकस देवबन्दी, मास्टर फैजान, आदि ने शिरकत की।







Comments

Popular posts from this blog

शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंघ बादल ने दिल्ली में पार्टी वर्कर्स के साथ की राजनीतिक चर्चा

Homoeopathy Revolution 2023 Leaves an Indelible Mark in Lucknow's History

हुमा खान म्युजिकल ग्रुप ने किया म्यूजिक मस्ती विद अरविंद वत्स का आयोजन