अक़्सा पॉली क्लीनिक के डॉक्टर्स ने जरूरतमंद रोगियों का किया निःशुल्क इलाज

    नई दिल्ली। अक्सा पॉलीक्लीनिक द्वारा फ्री हैल्थ चैकअप कैम्प का आयोजन खुरेजी इलाके में किया गया। इस कैम्प में क्षेत्रीय विधायक सुरेश कुमार बग्गा एडवोकेट ने मुख्य अतिथि की हैसियत से शिरकत की तथा फे़स ग्रुप के चेयरमैन डॉ० मुश्ताक अंसारी विशिष्ठ अतिथि के रूप में मौजूद रहे तथा इस कैम्प में सीनियर सर्जन डॉ० हाफिज  मौ० जाहिद, डॉ० मौ० इमरान, डॉ० रमिशा राजपूत, डॉ० साहिब ने निःशुल्क अपनी सेवाएं प्रदान कीं और अक़्सा पॉलीक्लीनिक द्वारा सभी रोगियों को दवाईयां भी निःशुल्क उपलब्ध कराई गईं । मौलाना मुफ़्ती सगीर अहमद क़ासमी सर्परस्त की हैसियत से मौजूद रहे। 

इस मौके पर ब्लड शुगर, ब्लड प्रेशर व खून की अन्य जांचें भी निःशुल्क की गईं तथा पेट से सम्बंधित सभी रोग, स्त्री रोग व सामान्य रोगियों को परामर्श व उपचार भी दिया गया। 

इस अवसर पर विधायक एडवोकेट सुरेश कुमार बग्गा ने अपने वक्तव्य में कहा कि इस तरह के शिविरों से बुजुर्ग व आर्थिक दृष्टि से कमजोर रोगियों को अधिक लाभ पहुंचता है। उन्होंने कहा ऐसे परिवार जिनको अस्पताल जाने के लिए किराए की भी दिक्कत है उनको घर के नजदीक उपचार मिलना उत्तम समाज सेवा का कार्य है। डॉ० मौ0 ज़ाहिद ने कहा कि चिकित्सक का प्रोफेशन सेवा से ताल्लुक रखता है, इसलिए हम समय-समय पर जरूरतमंद व गरीब रोगियों को निःशुल्क सेवाएं भी प्रदान करते हैं। उन्होंने कहा मज़हब के लिहाज से भी जरूरतमंदों की खिदमत हर गुंजाईश वाले व्यक्ति को अपने-अपने फील्ड में करनी चाहिए। 

इस निःशुल्क हैल्थ कैम्प के आयोजक डॉ० मौ० इमरान ने जानकारी देते हुए बताया कि खुरेजी इलाके में करीब 70 प्रतिशत मजदूर तबका निवास करता है, जो अपना इलाज भी ठीक से नही कर पाते। उन्होंने कहा इस शिविर से निःसंदेह क्षेत्र के जरूरतमंद व गरीब लोगों को फायदा पहुंचा है। आज के इस कैम्प में 150 से अधिक रोगियों को परामर्श, हैल्थ चैकअप, विभिन्न टेस्ट व दवाईयां वितरित की गईं। 

इस मौके पर मौ० इलयास सैफी, सलीम अंसारी, मौ० अकरम, सम्मो भाई, आज़ाद चौधरी, कारी मौ० गुफरान आदि क्षेत्र के जिम्मेदार लोग भी मौजूद रहे। कैम्प की सफलता में नर्सिंग स्टॉफ अरबाज़ कुरैशी, समीर अंसारी, इल्मा अंसारी, रूखसार अंसारी का विशेष योगदान रहा।

Comments

Popular posts from this blog

शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंघ बादल ने दिल्ली में पार्टी वर्कर्स के साथ की राजनीतिक चर्चा

Homoeopathy Revolution 2023 Leaves an Indelible Mark in Lucknow's History

हुमा खान म्युजिकल ग्रुप ने किया म्यूजिक मस्ती विद अरविंद वत्स का आयोजन