बुजुर्गों का सम्मान,सहपाठियों को प्रेम व छोटो को स्नेह, यही हैं संस्कार : डॉ० मुश्ताक़ अंसारी

माज में निरंतर बढ़ रही है स्वार्थी लोगों की संख्या : नीतू ओबरॉय

    नई दिल्ली। बेहद चिंता का विषय है कि मौजूदा हालात में समाज के बीच कुशल व्यवहार की बहुत कमी नज़र आती है, अगर इंसान का व्यवहार अच्छा है तो उसे सफलता आसानी से मिल आती है, संस्कारी और व्यवहारिक लोग सबको पसंद हैं और उन्हें बदले में भरपूर प्रेम और सम्मान मिलता है। ऐसा ही एक मनमोहक नज़ारा फे़स ग्रुप के वार्षिक उत्सव में देखने को मिला, जब फे़स ग्रुप की पूर्व ऑफिस इंचार्ज नीतू ओबरॉय 19 वर्ष बाद फे़स ग्रुप के स्टेज पर नजर आई। नीतू ओबरॉय को अपने बीच पाकर फे़स परिवार, मेहमान व स्पोंसर सभी बेहद खुश नज़र आए। 

    हम आपको बता दें कि फे़स ग्रुप की नींव दिसम्बर 1999 में रखी गई थी और फे़स ग्रुप को स्टेबलिस्ट करने में नीतू का बड़ा योगदान रहा। शुरूआती पांच वर्ष नीतू तनेजा ने फे़स ग्रुप को अपनी सेवाएं दी और फिर नीतू तनेजा से नीतू ओबराय बनकर 19 वर्षों तक अपने गृहस्थ जीवन के प्रति अपनी जिम्मेदारी का निर्वाह किया। 

    फे़स ग्रुप के 24 वें सम्मान समारोह में नीतू ओबरॉय के पति सुमित ओबराय का का जन्मदिन भी सेलीब्रेट किया गया। मंच पर केक कटिंग की रस्म पूरी की गई और मेहमानों ने सुमित व नीतू को केक खिलाकर व उपहार भेंट कर बधाई पेश की तथा फ़ेस ग्रुप के चेयरमेन डॉ० मुश्ताक़ अंसारी, सर्व समाज राष्ट्रीय महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौ० ताहिर सिद्दीक़ी, दरगाह हज़रत निज़ामुद्दीन औलिया के चीफ़ इंचार्ज सैय्यद काशिफ़ अली निज़ामी, फ़ेस ग्रुप के मैनेजर डॉ० बिलाल अंसारी, शबाना अज़ीम, समर ख़ान व हुमा ख़ान के करकमलों द्वारा स्मृति चिन्ह भेट कर सम्मानित भी किया गया। बहुत ही मनमोहक नज़ारा यहां देखने को मिला।

    इस मौके पर फे़स ग्रुप के चेयरमैन डॉ० मुश्ताक अंसारी ने कहा कि बुजुर्गों का आदर, सम्मान, सहपाठियों से प्रेम और छोटों को स्नेह हमारी भारतीय संस्कृति का अंग है, जिस तरह आज समाज का ध्यान कम है लेकिन अगर हमने अपने बच्चों को संस्कार नही दिए तो ना सिर्फ हमारी संस्कृति नष्ट होगी बल्कि हमारे जीवन में कष्टों का प्रवेश होगा। उन्होंने कहा सुमित व नीतू ओबरॉय को जो आज फे़स ग्रुप के मंच पर सम्मान दिया गया, यह इनका अधिकार है क्योंकि यह दोनों ही बेहद संस्कारी व सेकूलर हैं। 

    नीतू तनेजा ने फे़स ग्रुप का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि वर्तमान परिवेश में स्वार्थी लोगों की संख्या बहुत अधिक है लेकिन फेस ग्रुप के चेयरमैन डॉ० मुश्ताक अंसारी सबकी इज्जत करने वाले धर्मनिरपेक्ष मिलनसार व्यवहार के व्यक्ति हैं। कोई बदलाव इनके अंदर मुझे दिखाई नही दिया, 19 वर्षों बाद भी जो स्नेह हमें मिला मेरे लिए वह उम्मीद से ज्यादा था ।

Comments

Popular posts from this blog

शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंघ बादल ने दिल्ली में पार्टी वर्कर्स के साथ की राजनीतिक चर्चा

Homoeopathy Revolution 2023 Leaves an Indelible Mark in Lucknow's History

हुमा खान म्युजिकल ग्रुप ने किया म्यूजिक मस्ती विद अरविंद वत्स का आयोजन