आइडियल इंस्टीटियूट ऑफ मैनेजमेंट एण्ड टैक्नालॉजी का 24 वां वार्षिक उत्सव ‘जमी से आसमां तक जय हो’ थीम के साथ सम्पन्न


 नई दिल्ली 30 मार्चं। आइडियल इस्टीटियुट ऑफ मैनेजमेंट एंड टेक्नालॉजी ने अपना 24 वां वार्षिक महोत्सव ‘‘जमी से आसमां तक जय हो’’ शीर्षक के तहत शाह ऑडिटोरियम में आयोजित किया। वार्षिक उत्सव में विद्यार्थियों ने एक से बढ़कर एक परफोरमेंस दी और बहुत ही गर्मजोशी के साथ वार्षिक उत्सव को सेलीब्रेट किया गया। इस कार्यक्रम में गुरू गोविंद सिंह इंद्रप्रस्थत यूनिवर्सिटी के वाईस चांसलर प्रोफेसर डॉ0 महेश वर्मा मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहे। इसके अलावा जी-जी-एस- आई-पी-यूनीवर्सिटी दिल्ली के फॉर्मर प्रोफेसर डॉ- डी-के- बंदोउपाध्याय व एस्ट्रोलोजर आचार्य ओझा विशिष्ठ अतिथि की हैसियत से समारोह में शामिल हुए तथा यह वार्षिक उत्सव दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री डॉ- नरेंद्र नाथ की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ और इस उत्सव के मैनेजमेंट में डॉ0 जसमनदीप कौर और डॉ0 गगनीत कौर भाटिया का विशेष योगदान रहा। 

इंस्टीटयूट के डायरेक्टर अनिल प्रकाश शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया आइडियल इंस्टीटयूट ऑफ मैनेजमेंट एण्ड टेक्नालॉजी की स्थापना फाउंडर स्वर्गीय राजेश अग्रवाल जी द्वारा वर्ष 1999 में की गई थी जिसका हम 24 वां वार्षिक उत्सव मना रहे हैं। उन्होंने बताया कि हम हर वर्ष विद्यार्थियों द्वारा एक अलग थीम के साथ उत्सव को सेलीब्रेट करते हैं। इस वर्ष हमने ‘‘जमी से आसमां तक जय हो’’ थीम को चुना है जिसके अन्तर्गत प्राचीनकाल से लेकर वर्तमान तक की वैज्ञानिक उपलब्धियों का वर्णन किया है, साथ ही देश के विकास की झलक भी प्रदर्शित की गई। 

इंस्टीटयूट की प्रिंसीपल डॉ- विनीता शर्मा ने बताया कि इस वर्ष हमने भारतीय इतिहास पर फोकस करते हुए चंद्रगुप्त मौर्या से लेकर वर्तमान तक जो विकास हुआ उसे दिखा रहे हैं इसके अतिरिक्त वादय यंत्र व सुर और साज में जो आधुनिकता देखने को मिली, उसको भी हमने अपने वार्षिक उत्सव का हिस्सा बनाया है।



Comments

Popular posts from this blog

शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंघ बादल ने दिल्ली में पार्टी वर्कर्स के साथ की राजनीतिक चर्चा

Homoeopathy Revolution 2023 Leaves an Indelible Mark in Lucknow's History

हुमा खान म्युजिकल ग्रुप ने किया म्यूजिक मस्ती विद अरविंद वत्स का आयोजन