भाजपा पार्षद राजू सचदेवा ने दी रोज़ा इफ़्तार की दावत

भाजपा लोकसभा प्रत्याशी हर्ष मल्होत्रा भी पहुंचे जनता के बीच 

 नई दिल्ली। घोंड़ली वार्ड से भाजपा पार्षद राजू सचदेवा द्वारा क्षेत्र की जनता के लिए इफ़्तार की दावत का इंतजाम ब्रिज पुरी के प्राइमरी स्कूल में किया गया, जहां पूर्वी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी हर्ष मल्होत्रा भी जनता के बीच पहुंचे। इस इफ़्तार पार्टी की एक विशेषता यह भी रही कि इसमें महिलाओं को भी आमंत्रित किया गया था। 

हम आपको बता दें कि राजू सचदेवा निगम पार्षद से पहले प्रमुख समाजसेवी के रूप में पहचाने जाते हैं। अगर यूं कहा जाए कि राजू सचदेवा समाज सेवा के बल पर पार्षद चुने गए तो कुछ गलत ना होगा। पूर्व में पार्षद राजू सचदेवा आर्थिक दृष्टि से पिछड़ी महिलाओं को राशन, कोरोना काल में हेल्थ सुविधाएं व ऑक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था व धार्मिक कार्यों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेते रहे हैं साथ ही विद्यार्थियों का उत्साह वर्धन भी समय-समय पर करते रहते हैं इसी कड़ी में आपसी सौहार्द की मजबूती के लिए रोजा़ इफ़्तार का आयोजन किया गया। 

इस अवसर पर हर्ष मल्होत्रा ने कहा कि यही भारतीय संस्कृति की हिंदू भाई ईद और रमज़ान मनाएं और मुस्लिम भाई होली और दिवाली सेलिब्रेट करें। आज की रोज़ा इफ़्तार पार्टी में सभी धर्म के लोगों को साथ देखकर बेहद खुशी हुई साथ ही ईश्वर से कामना करता हूं कि खुदा इनकी इबादत कबूल करे और सबके परिवार में खुशियां आएं। 


राजू सचदेवा ने अपने विचारों से अवगत कराते हुए कहा कि रमज़ान के पवित्र महीने में हमने आज रोज़ा इफ़्तार  के माध्यम से एकता का संदेश समाज को देने की कोशिश की है। उन्होंने कहा रोजा़ हमारी सोच व मन की शुद्धी करता है और हमें एक अच्छा नागरिक बनने के लिए प्रेरित करता है।आज की रोज़ा इफ़्तार पार्टी में सभी धर्म के लोगों का सम्मिलित होना राष्ट्रीय एकता का सबूत है। हाजी़ रियाजुद्दीन अंसारी ने अपने वक्तव्य में कहा कि राजू सचदेवा एक सेकुलर सोच के व्यक्ति हैं, सभी धर्मों का आदर करते हैं और क्षेत्र की जनता की सेवा में हमेशा तत्पर रहते हैं।

Comments

Popular posts from this blog

शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंघ बादल ने दिल्ली में पार्टी वर्कर्स के साथ की राजनीतिक चर्चा

Homoeopathy Revolution 2023 Leaves an Indelible Mark in Lucknow's History

हुमा खान म्युजिकल ग्रुप ने किया म्यूजिक मस्ती विद अरविंद वत्स का आयोजन