बेहतर समाज के लिए एक दूसरे के धर्मों का आदर करना होगा : भाई मेहरबान

मेहरबान पैलेस में शॉप कीपर्स ने किया रोज़ा इफ़्तार पार्टी का आयोजन

    नई दिल्ली। पुरानी दिल्ली सदर बाज़ार स्थित मेहरबान पैलेस के दुकानदारों ने रोज़ा इफ़्तार का एहेतमाम किया। इस इफ़्तार की दावत में हिन्दू, मुस्लिम, सिख,  ईसाई सभी धर्मों के सैकड़ों लोगों ने साथ मिल बैठकर रोज़ा इफ़्तार किया। इस मौक़े पर सदर बाज़ार ग्रीन मार्केट व्यापार संघ के चेयरमैन भाई मेहरबान कुरेशी मुख्य अतिथि की हैसियत से मौजूद रहे और सामाजिक एकता के मद्देनज़र आयोजित इस इफ़्तार पार्टी में जगदीप गुप्ता, जतिन्दर यादव, मोहम्मद नईम, हरपाल सिंह, त्रिपाठी जी, निखिल कुमार व पराग जैन आदि समाज के ज़िम्मेदार लोगों ने भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराई तथा सभी गणमान्य लोगों ने फूल माला व राष्ट्रीय कैप पहनाकर भाई मेहरबान का गर्म जोशी के साथ स्वागत किया।

    हम आपको बताते चलें कि भाई मेहरबान क़ुरैशी लव कुश राम लीला कमेटी लाल क़िला ग्राउंड के उपाध्यक्ष, भाई चारा समिति के अध्यक्ष सहित और भी बहुत से  सामाजिक संगठनों के मुख्य पदों का निर्वाह करते हुए राष्ट्रीय एकता के लिए कार्य करते हैं इसी लिए सभी धर्म के मानने वाले इनका मान सम्मान करते हैं, इसी तरह का नज़ारा इस इफ़्तार पार्टी में भी देखने को मिला। 

    इस मौक़े पर भाई मेहरबान क़ुरैशी ने मीडिया कर्मियों से बात करते हुए कहा कि इस तरह के आयोजनों से आपसी एकता को बल मिलता है। उन्होंने कहा कि एक बेहतर समाज के लिए हमें एक दूसरे के धर्म का आदर करना होगा, एक दूसरे के सुख दुःख में शामिल होना होगा और बिना धार्मिक भेदभाव की एक दूसरे की मदद करनी होगी। भाई मेहरबान ने आगे कहा कि सभी देशवासी मिलजुलकर रहेंगे तो देश तरक़्क़ी करेगा और जो लोग देश को बाँटने का काम करते हैं वह सच्चे देशभक्त नहीं हो सकते।

Comments

Popular posts from this blog

शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंघ बादल ने दिल्ली में पार्टी वर्कर्स के साथ की राजनीतिक चर्चा

Homoeopathy Revolution 2023 Leaves an Indelible Mark in Lucknow's History

हुमा खान म्युजिकल ग्रुप ने किया म्यूजिक मस्ती विद अरविंद वत्स का आयोजन