आपसी एकता के मद्देनज़र शाही ईदगाह में हुआ रोज़ा इफ़्तार, सभी धर्म के मानने वालों ने की शिरकत

    नई दिल्ली। शाही ईदगाह मैनेजमेंट कमेटी द्वारा रोज़ा इफ़्तार पार्टी का आयोजन क़ुरैश नगर ईदगाह परिसर में किया गया। नागरिक सुरक्षा समिति के सहयोग से आयोजित इस कार्यक्रम में दिल्ली सरकार में मंत्री इमरान हुसैन, गाजी पुर मुर्ग़ा मछली मंडी दिल्ली सरकार के चेयरमेन एवम् भाई चारा समिति सदर बाज़ार के अध्यक्ष भाई मेहरबान क़ुरैशी, एसीपी विजय कुमार रस्तोगी, एस एच ओ राम मनोहर मिश्रा मुख्य रूप से उपस्थित रहे। बहुत ही खूबसूरत नज़ारा यहाँ देखने को मिला जहां सभी धर्म जाति के लोग रोज़ा इफ़्तार में शामिल हुए और आपसी एकता का संदेश दिया। इस भव्य आयोजन के मंच का संचालन डॉक्टर सरदार ख़ान ने किया। इस अवसर पर दर्वेश गुप्ता, अब्दुल वाहिद, परमजीत सिंह पम्मा, मुस्तफ़ा क़ुरैशी, डॉक्टर नफ़ीस क़ुरैशी, राकेश गुप्ता, ज़ाहिद हुसैन, शाकिर अंसारी, शादाब क़ुरैशी, तस्लीम अहमद व ताहिर राजा आदि गणमान्य व्यक्ति भी मौजूद रहे।


इस अवसर पर भाई मेहरबान क़ुरैशी ने कहा कि देश की राजधानी दिल्ली की शाही ईदगाह से निकला हुआ संदेश देश व दुनिया तक पहुँचता है। उन्होंने कहा पूरे देश में चाहे जैसा भी माहोल रहा हो लेकिन पुरानी दिल्ली ख़ास तौर से सदर बाज़ार इलाक़े के लोगों ने हमेशा एकता का संदेश दिया है, यहाँ सांप्रदायिक सौहार्द में कभी कमी नहीं देखी गई। यहाँ हमेशा से सभी धर्मों के लोग मिलजुलकर  रहते हैं, एक दूसरे के त्योहारों को मनाते हैं । भाई मेहरबान ने बताया कि इस 

इफ़्तार पार्टी में क्षेत्र के सभी धर्मों के ज़िम्मेदार लोग मौजूद रहे हैं और साथ बैठकर रफ़्तार दिया। उन्होंने कहा इसी एकता ही आज पूरे देश को ज़रूरत है। चुनाव से संबंधित प्रश्न का उत्तर देते हुए मेहरबान क़ुरैशी  ने कहा अक्सर देखा जाता है कि चुनाव से पूर्व  कुछ शरारती तत्व राजनीतिक लाभ लेने के लिए जनता के बीच नफ़रत क़ायम करने की कोशिश करते हैं हमें ऐसे लोगों से सचेत रहना होगा।

Comments

Popular posts from this blog

शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंघ बादल ने दिल्ली में पार्टी वर्कर्स के साथ की राजनीतिक चर्चा

Homoeopathy Revolution 2023 Leaves an Indelible Mark in Lucknow's History

हुमा खान म्युजिकल ग्रुप ने किया म्यूजिक मस्ती विद अरविंद वत्स का आयोजन