सरकारी टैक्स वक़्त से पहले और इस्लामी टैक्स में सुस्ती क्यों : ताहिर सिद्दिकी

ज़कात की चोरी करने वालों के लिए जहन्नुम का ज़रिया बनेगी दौलत : हाजी इमरान अंसारी 

 नई दिल्ली। फ़ेस इस्लामिक कल्चरल कम्यूनिटी इंटिग्रेशन (फिक्की) द्वारा ग़रीब असहाय व बेवाओं को ‘ईद फ़ूड किट’ आराम पार्क इलाक़े में वितरित की गई।फिक्की के फ़ाउंडर चेयरमैन डॉक्टर मुश्ताक़ अंसारी के नेतृत्व में आयोजित इस समाज सेवा के कार्यक्रम में ऑल  इंडिया मोमिन कांफ्रेंस के राष्ट्रीय वर्किंग प्रेसिडेंट हाजी मोहम्मद इमरान अंसारी, सर्व समाज राष्ट्रीय महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष ताहिर सिद्दिकी, निगम पार्षद राजू सचदेवा, फ़िक्की के संरक्षक हाफ़िज सलीम अहमद, सोनम बेकर्स के फ़ाउंडर हाजी रियाज़ुद्दीन अंसारी, गीता कालोनी ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष जुगल किशोर, आराम पार्क शास्त्री नगर आर० डब्लू० ए० अध्यक्ष जावेद अनवर, मुमताज़ अली चिश्ती, जावेद सिद्दीक़ी, ज़फ़र अंसारी आदि मुख्य रूप से मौजूद रहे।

इस अवसर पर हाजी मोहम्मद इमरान अंसारी ने कहा कि ज़रूरतमंदों की मदद करना इस्लाम का अहम फ़्राइज़ है। उन्होंने कहा रमज़ान के महीने में ज़्यादा से  ज़्यादा भलाई के लिए काम करना चाहिए। जो लोग ज़कात की चोरी करते हैं हाजी इमरान अंसारी ने ऐसे लोगों को सचेत करते हुए कहा कि ज़कात की पूरी अदायगी ना करने वालों के लिए यह दौलत जहन्नुम का ज़रिया बन जाएगी। 

मोहम्मद ताहिर सिद्दीक़ी ने कहा कि विक्की ने जो जरूरतमंदों की मदद की, इस तरह की कारगुज़ारियाँ अन्य संगठनों को भी करनी चाहिएँ। उन्होंने यह भी कहा कि सरकारी टैक्स तो हम वक़्त से पहले जमा करते हैं तो इस्लामी टैक्स जमा करने में सुस्ती क्यों करते हैं जबकी ज़कात  नामक इस्लामिक टैक्स का आखिरत में बहुत बड़ा फ़ायदा मिलने वाला है। डॉक्टर मुश्ताक़ अंसारी ने जानकारी देते हुए बताया कि फ़िक्की पिछले कई वर्षों से मज़हबी और समाजी ख़िदमात के काम कर रही है, इसी कड़ी में बीते वर्षों की भाँति इस वर्ष भी आर्थिक दृष्टि से कमज़ोर परिवारों को ईद फ़ूड किट के  रूप में राशन वितरित किया गया ताकि गरीबों के घर भी ख़ुशियों के चराग़ से रोशन हो सकें। शबाना अज़ीम ने बताया कि ईद फ़ूड किट में ईद से संबंधित सभी खाद्य सामग्री शामिल की गई है जिससे सामान्य परिवार का क़रीब एक माह का गुज़ारा चल जाएगा।

Comments

Popular posts from this blog

शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंघ बादल ने दिल्ली में पार्टी वर्कर्स के साथ की राजनीतिक चर्चा

Homoeopathy Revolution 2023 Leaves an Indelible Mark in Lucknow's History

हुमा खान म्युजिकल ग्रुप ने किया म्यूजिक मस्ती विद अरविंद वत्स का आयोजन