सभी धर्म के लोगों ने सूफियाना महफ़िल में की शिरकत

देश एकता व आपसी सौहार्द के लिए दुआ भी की गई

    पूर्वी दिल्ली। सूफी अब्दुल रब रहमतुल्ला अलैही का 14 वां उर्स मुबारक आराम पार्क इलाके में आयोजित किया गया। सूफी आबिद मियां जहांगीराबादी की अध्यक्षता में आयोजित इस रूहानी मेहफिल में दरगाह हजरत निजामुद्दीन औलिया के चीफ इंचार्ज सैय्यद काशिफ अली निजामी ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। इसके अलावा कृष्णा नगर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गुरचरन सिंह राजू, निगम पार्षद राजू सचदेवा, फे़स ग्रुप के चेयरमैन डॉ० मुश्ताक अंसारी, दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग सिख सलाहकार समिति के सदस्य अमनजीत सिंह, नेहरू विहार ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष अलीम अंसारी, ऑल इंडिया एजुकेशन मुवमेंट के सचिव मौ० इलयास सैफी, हाफिज सलीम साबरी, अमन सुलतानी, मियां खालिद शाह आदि ने विशेष अतिथि की हैसियत से अपनी मौजूदगी दर्ज कराई। 

    इस सूफी महफिल में कव्वाली और लंगर का भी अहतमाम किया गया तथा यह महफिल मुमताज अली चिश्ती, सूफी जावेद नकीवी, सर्वो स्टेप पॉवर के सी-एम-डी- मौहम्मद आलम, एजाज बिलाल अंसारी की देखरेख में मुकम्मल हुई। इस महफिल में राष्ट्रीय एकता के लिए भी दुआ की गई। 

    इस मौके पर सैय्यद काशिफ अली निजामी ने अपने ख्यालात का इज़हार करते हुए कहा कि इस तरह की सूफियाना महफिलों से मौहब्बत का संदेश पूरे देश को पहुचंता है और साथी ही बुजुर्गों की संगत से बहुत कुछ सीखने को मिलता है। उन्होंने कहा बेहतर जिंदगी जीने का सलीका भी सूफियाना महफिलों से मिलता है। गुरचरन सिंह राजू ने कहा कि आज देश को आपसी सौहार्द की सख्त जरूरत है और इस तरह की महफिलों में सभी धर्मों के मानने वालों का शामिल होना आपसी एकता की दलील है। राजू सचदेवा ने कहा कि इस तरह के आयोजनों से समाज में भाईचारे को बल मिलता है। डॉ० मुश्ताक अंसारी ने कहा कि इस तरह की महफिलें फिरकापरस्त ताकतों के मुंह पर तमाचा हैं। उन्होंने कहा देश में जहां कुछ लोग नफ़रत फैलाने का कार्य कर रहे हैं। वहीं सेकूलर लोगों की भारी तादाद भी देश में मौजूद हैं। जिनकी मौजूदगी इस तरह की महफिलों में रहती है। 

    इस मौके पर हीरा बेकरी की डायरेक्टर आलमगीर पप्पू भाई, अब्दुल कलाम, इम्तियाज अंसारी, ग्यास वारसी, वाहिब वारसी, सोनू सुलतानी, मेहताब साबरी, रमज़ान निज़ामी, नईम नक़ीबी, राहुल सुलतानी, बॉबी नक़ीवी, नईमुद्दीन आदि गणमान्य व्यक्ति भी मौजूद रहे।

Comments

Popular posts from this blog

शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंघ बादल ने दिल्ली में पार्टी वर्कर्स के साथ की राजनीतिक चर्चा

Homoeopathy Revolution 2023 Leaves an Indelible Mark in Lucknow's History

हुमा खान म्युजिकल ग्रुप ने किया म्यूजिक मस्ती विद अरविंद वत्स का आयोजन