देश के लिए ज़रूरी है सांप्रदायिक सद्भाव और शांति : एडवोकेट हरीश गोला

    नई दिल्ली 6अगस्त।  दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी दक्षिण भारतीय सेल द्वारा सांप्रदायिक सद्भाव और शांति विषय पर राजनीतिक सम्मेलन डी डी यू मार्ग स्थित दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मुख्यालय राजीव भवन में आयोजित किया गया।  सम्मेलन की अध्यक्षता डीपीसीसी दक्षिण भारतीय सेल के अध्यक्ष डॉ. राजीव जोसेफ ने की और उद्घाटन मुख्य अतिथि कमलेश मेमोरियल ग्रुप ऑफ स्कूल्स एंड हॉस्पिटल्स के चेयरमैन सामाजिक कार्यकर्ता कपिल निश्चल ने किया। इस मौके पर विशिष्ट अतिथि दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी में कानूनी और मानवाधिकार विभाग के महासचिव एडवोकेट हरीश गोला सहित दिल्ली नगर निगम पार्षद मोहम्मद जुबेर, ग्लोबल इंडियन एसोसिएशन के राष्ट्रीय समन्वयक रेजी जॉर्ज, प्रदेश कांग्रेस कानूनी और मानवाधिकार विभाग की सदस्य व दिल्ली हाईकोर्ट अधिवक्ता मेगा सेहरा, लक्ष्मी नगर वार्ड से पूर्व कांग्रेस प्रत्याशी सुनीता धवन, लक्ष्मी नगर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष जवाहरलाल धवन, यतीश खत्री, प्रदेश महिला कांग्रेस की सचिव पिंकी साहनी, पूर्वी दिल्ली जिला कृष्णा नगर महिला कांग्रेस की महासचिव प्रेम मिश्रा, शकरपुर ब्लॉक महिला कांग्रेस की अध्यक्षा ममता तिवारी, ब्लॉक कांग्रेस उपाध्यक्ष जितेंद्र कुमार जीतू सहित कई राज्य और राष्ट्रीय स्तर के कांग्रेस नेता और सामाजिक कार्यकर्ता  उपस्थित रहे। 

    अपने भाषण में कानूनी मानवाधिकार विभाग के महासचिव एडवोकेट हरीश गोला ने कहा कि हमारे नेता श्री राहुल गांधी ने भारत जोड़ो अभियान के माध्यम से एक देशव्यापी श्रंखला चलाई थी और आज के परिपेक्ष में भाजपा सरकार द्वारा नफरत का माहौल बनाया गया है। इसी का पुरजोर जवाब देने के लिए हमने नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोली है जो कि देश में शांति और सौहार्द के लिए मूल मंत्र है। अपने वक्तव्य में एडवोकेट गोला ने दक्षिण भारतीय कांग्रेस सेल के अध्यक्ष राजीव जोसेफ की प्रशंसा करते हुए कहा कि दिल्ली में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के जुझारू अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार के नेतृत्व में राजीव जोशी जी कांग्रेस को मजबूत करने का और दिल्ली में जगह-जगह मोहब्बत का संदेश पहुंचाने का काम कर रहे हैं। एडवोकेट हरीश गोला ने हाल ही में राहुल गांधी से संबंधित सर्वोच्च न्यायालय द्वारा दिए गए मोदी सरनेम केस के फैसले का सम्मान किया है और कहा कि इस फैसले के माध्यम से सत्य की जीत हुई है और सत्यमेव जयते का घोष पूरा देश और भाजपा सुन रही है। 

    इस मौके पर नेताओं और प्रतिनिधियों ने धार्मिक सद्भाव के संदेशों की वकालत और प्रचार-प्रसार करने और भारत के संविधान की सुरक्षा के लिए खड़े होने की शपथ ली। सम्मेलन में संयुक्त संचालन डीपीसीसी दक्षिण भारतीय सेल के महासचिव बालगोपालन और प्रदेश महिला कांग्रेस की महासचिव  प्रियंका अग्रवाल ने किया।

    डीपीसीसी दक्षिण भारतीय सेल के अध्यक्ष डॉ. राजीव जोसेफ ने बताया कि सम्मेलन में लगभग 300 प्रतिनिधियों ने भाग लिया, जिनमें दिल्ली के कांग्रेस नेता, सामाजिक-सांस्कृतिक और शांति कार्यकर्ता और अन्य प्रतिष्ठित गणमान्य व्यक्ति शामिल थे।  तीसरे सम्मेलन में भी डी पी सी सी दक्षिण भारतीय सेल ने 100 कांग्रेस कार्यकर्ताओं को "भारतीय शांति और सद्भाव पुरस्कार" प्रदान किए, जो धर्मनिरपेक्षता, लोकतंत्र और भारत के संविधान को बढ़ावा देने और उसकी रक्षा करने के लिए समाज में सांप्रदायिक सद्भाव और शांति का संदेश सक्रिय रूप से फैला रहे हैं।  .

Comments

Popular posts from this blog

शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंघ बादल ने दिल्ली में पार्टी वर्कर्स के साथ की राजनीतिक चर्चा

Homoeopathy Revolution 2023 Leaves an Indelible Mark in Lucknow's History

हुमा खान म्युजिकल ग्रुप ने किया म्यूजिक मस्ती विद अरविंद वत्स का आयोजन