भारत अनेकता में एकता के लिए पूरे विश्व में पहचाना जाता है : गोपाल रॉय

 भारत अनेकता में एकता के लिए पूरे विश्व में पहचाना जाता है : गोपाल रॉय

 नफरत से कभी किसी को लाभ नहीं पहुंचता : भाई मेहरबान 



नई दिल्ली। ईद-उल - अज़हा के मौके पर मुर्गा मंडी दिल्ली सरकार के चेयरमैन भाई मेहरबान कुरैशी द्वारा ईद मिलन व रात्रि भोज कार्यक्रम  का आयोजन सिविल लाइन स्थित उनके निवास पर किया गया। इस मौके दिल्ली सरकार में  मंत्री गोपाल रॉय ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। इनके अलावा फेस ग्रुप के चेयरमैन डॉ० मुस्ताक अंसारी, शिरोमणि अकाली दल दिल्ली विंग के उपाध्यक्ष सरदार अमनजीत सिंह, युवा नेता फैसल मेहरबान, शाईस्ता फैसल, रिहाना मेहरबान, जब्बर कुरैशी, गब्बर सनसी, संजय कामवाल, मोहम्मद जावेद आदि गणमान्य व्यक्ति भी मौजूद रहे । इस अवसर पर गोपाल रॉय ने कहा कि यही हमारी भारतीय संस्कृति है कि हम सभी धर्म के लोग सुख-दुख में एक दूसरे के साथ होते हैं । उन्होंने कहा हमारा देश अनेकता में एकता के लिए पूरे विश्व में पहचाना जाता है और एकता के बल पर ही देश तरक्की करता है ।


भाई मेहरबान कुरैशी ने कहा कि आज देश को आपसी सौहार्द् और एकता की बहुत सख्त जरूरी है क्योंकि पिछले 10 वर्षों में देशवासियों के बीच नफ़रत में काफी बढ़ोत्तरी हुई है और नफ़रत से कभी किसी को लाभ नहीं पहुंचता। उन्होंने यह भी कहा कि  सभी धर्मों के पर्व हमें शांति, भाई - चारा व मानवता का संदेश देते हैं। 
डॉ० मुश्ताक़ अंसारी ने कहा कि सत्ता के लोभियों ने सत्ता में बने रहने के लिए देशवासियों के बीच नफ़रत पैदा करके जो देश को नुकसान पहुंचा है, आने वाली पीढ़ीया इनको कभी माफ नहीं करेगी। उन्होंने कहा नफ़रत पसंद लोगों को चाहिए कि वह अंध भक्ति छोड़कर खुली आंखों से समाज को देखें।

Comments

Popular posts from this blog

शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंघ बादल ने दिल्ली में पार्टी वर्कर्स के साथ की राजनीतिक चर्चा

Homoeopathy Revolution 2023 Leaves an Indelible Mark in Lucknow's History

हुमा खान म्युजिकल ग्रुप ने किया म्यूजिक मस्ती विद अरविंद वत्स का आयोजन