दुबई के बुर्ज अल अरब में होगा वर्ल्ड होम्योपैथी समिट-2 का आयोजन

दिल्ली के डॉ० कमरूल हक़ भी किए जायेंगे वेस्ट  होम्योपैथिक डर्मोटोलोजिस्ट अवॉर्ड से सम्मानित

    नई दिल्ली। बर्नेट होम्योपैथी प्राइवेटी लिमिटेड द्वारा 14 जुलाई को वर्ल्ड  होम्योपैथी समिट-2 का आयोजन दुबई के बुर्ज अल-अरब में होने जा रहा है। डॉ० नीतीश दुबे के नेतृत्व में आयोजित इस महोत्सव में भारत के कई राज्यों के अलावा 25 से अधिक देशों के होम्योपैथिक चिकित्सकों को प्राईड ऑफ होम्योपैथी अवार्ड से सम्मानित किया जायेगा। इस विशेष आयोजन में विश्व विख्यात कवि कुमार विश्वास, बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर, प्लेबैक सिंगर कैलाश खेर, सांसद एवं फिल्म एक्टर मनोज तिवारी व रवि किशन, पूर्व क्रिकेटर क्रिस गेल व सनथ जयसूर्या आदि नामचीन हस्तियां भी शामिल हो रही हैं। 

    हम आपको बता दें कि बर्नेट होम्योपैथी प्रा0 लि0 की नींव बिहार के मुंगेर जिले के कल्याण गांव के रहेन वाले डॉ० नीतीश चंद्र दुबे ने रखी है और बर्नेट होम्योपैथी अब तक की सबसे बड़ी होम्योपैथी स्टार्टअप कम्पनी साबित हुई है और वर्ल्ड होम्योपैथी समिट का पहला आयोजन करने का श्रेय भी डॉ० नीतीश को जाता है। डॉ० नीतीश यूनाइटेड नेशन की हैल्थ असेंबली, यूनीवर्सिटी ऑफ वेस्ट लंदन तथा ब्रिटिश पार्लियामेंट में भी सम्मानित हो चुके हैं। 

    वर्ल्ड होम्योपैथी समिट-2 में दिल्ली के डॉ० कमरूल हक़ को भी बेस्ट होम्योपैथिक डर्मोटोलोजिस्ट अर्वार्ड से सम्मानित किया जायेगा। उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले में जन्में डॉ० कमरूल पिछले 8 वर्षों से दिल्ली में प्रेक्टिस कर रहे हैं। इन्होंने बी-एस-एम-एस- बाबा भीमराव अम्बेडकर यूनिवर्सिटी किया है और उसके बाद एस-वी-डी- जन कल्याण इंस्टीटियूट ऑफ हैल्थ सांईस मुंबई यूनिवर्सिटी से मुकम्मल किया। डॉ०  कमरूल अपनी प्रैक्टिस में होम्योपैथी को प्राथमिकता देते हैं और निर्धन व असहाय रोगियों का उपचार निःशुल्क करते हैं।

Comments

Popular posts from this blog

शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंघ बादल ने दिल्ली में पार्टी वर्कर्स के साथ की राजनीतिक चर्चा

Homoeopathy Revolution 2023 Leaves an Indelible Mark in Lucknow's History

हुमा खान म्युजिकल ग्रुप ने किया म्यूजिक मस्ती विद अरविंद वत्स का आयोजन