देश नफ़रत से नहीं संविधान से चलेगा : भाई मेहरबान क़ुरैशी

आपसी सौहार्द से ही देश, समुदाय व समाज की तरक़्क़ी संभव है : डॉ० मुश्ताक़ अंसारी 

धार्मिक भेदभाव को बढ़ावा देने वाले देश भक्त नहीं हो सकते : अमनजीत सिंह

नई दिल्ली। हुमा ख़ान म्यूज़िकल ग्रुप द्वारा गणतंत्र दिवस के मौक़े पर ‘गणतंत्र की उमंग गीतों के संग’ शीर्षक के तहत एक देश भक्ति कार्यक्रम का आयोजन शकर पुर स्थित ट्रिपल एस स्टूडियो में किया गया। फ़ेस ग्रुप के चेयरमैन डॉ० मुश्ताक़ अंसारी की अध्यक्षता में आयोजित इस कार्यक्रम में ग़ाज़ीपुर मुर्ग़ा मछली मंडी दिल्ली सरकार के चेयरमेन भाई मेहरबान कुरेशी ने मुख्य अतिथि की हैसियत से शिरकत की। इसके अलावा शिरोमणी अकाली दल दिल्ली प्रदेश के उपाध्यक्ष अमनजीत सिंह, जर्नलिज्म टूडे ग्रुप के एडिटर जावेद रहमानी, कांग्रेस नेता जुगल किशोर, साईं सहारा समिति के अध्यक्ष अशोक निठारी, फ़िल्म डायरेक्टर डॉ० बिलाल अंसारी, दिल्ली पुलिस से अरविंद वत्स, डॉ० खालदा हनीफ़, डॉ० एस० ए० ख़ान, डॉ० अंज़ारूल हक़, डॉ० कमरूल हक़, डॉ० अफशां तबस्सुम, वेस्ट लक्ष्मी मार्केट आराम पार्क मार्केट एसोसिएशन के अध्यक्ष पप्पू जैन, फ़िल्म डायरेक्टर सीमा डोगरा, अंजुम ख़ान, अनिल अरोड़ा, राजा भार्गव, सुषमा जयसवाल, महबूब भाई, इशहाक अंसारी, टीना पौल, मौ० सुहैल आदि को गेस्ट ऑफ़ आनर के रूप में सम्मानित किया गया। मंच का संचालन अन्नू फ़्रेंक द्वारा किया गया।

    बहूत ही मनमोहक नज़ारा यहाँ देखने को मिला। गायक कलाकारों ने जहां देश भक्ति गीतों को प्रस्तुत कर दर्शकों को मंत्रमुग्ध किया वहीं फ़िल्मी युगल गीतों को भी अपने स्वर से सजाया है। इस अवसर पर कार्यक्रम की आयोजक सिंगर हुमा ख़ान तथा अन्य गायक कलाकार साक्षी  कुमारी, समर ख़ान, सोनू चंदेल, साजिद अंसारी, अज़हर फ़िरदौसी, अब्दुल हफ़ीज़, राजू शील, आशू वर्मा, किरण कश्यप, अशोक लुहेरा, मौ० रफ़ीक व गोल्डी आदि ने एक से बढ़कर एक परफ़ार्मेंस देकर प्रोग्राम में चार चाँद लगाए। नरेंद्र सिंह की देश भक्ति परफॉर्मेंस को भी दर्शकों ने खूब सराहा।

इस अवसर पर भाई मेहरबान क़ुरैशी ने कहा कि आज कुछ फ़िरक़ापरस्त ताक़तें राष्ट्रीय एकता व भाईचारे को नुक़सान पहुँचाने का काम कर रही हैं हमें ऐसे लोगों का विरोध करना होगा क्योंकि देश किसी धर्म या पार्टी विशेष की जागीर नहीं है। हमारा संविधान सभी को समान अधिकार देता है और देश नफ़रत से नहीं संविधान से चलेगा, तभी देश में ख़ुशहाली आएगी और देश की तरक़्क़ी होगी। डॉ० मुश्ताक़ अंसारी ने कहा कि हमारा संविधान भी कहता है कि सभी भारतीय बिना किसी जाति, वर्ग व धार्मिक भेदभाव के एक दूसरे को सहयोग करें और यही संदेश सभी धर्म भी देते हैं। उन्होंने कहा देश और देशवासियों का हित इसी में है कि स्वार्थ की राजनीति करने वालों की साजिशों को समझें और मानवता को प्रमुखता दें, आपसी सौहार्द से ही समाज, समुदाय व देश की प्रगति संभव है।अमनजीत सिंह ने कहा कि जो लोग आपस में लड़ाने की बात करते हैं या धार्मिक भेदभाव को बढ़ावा देते हैं वह देश भक्त नहीं हो सकते हैं। उन्होंने कहा आज देश को आपसी भाई चारे की सख़्त ज़रूरत है।

Comments

Popular posts from this blog

शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंघ बादल ने दिल्ली में पार्टी वर्कर्स के साथ की राजनीतिक चर्चा

Homoeopathy Revolution 2023 Leaves an Indelible Mark in Lucknow's History

हुमा खान म्युजिकल ग्रुप ने किया म्यूजिक मस्ती विद अरविंद वत्स का आयोजन