फिल्म मीडिया के क्षेत्र में कायम करनी है विशेष पहचानः डॉ0 शाईनी





 डांस का मुझे बचपन से ही शौक था, स्कूल टाईम से ही डांस प्रतियोगिताओं में भाग लिया करती थी। स्टेट लेवल की नृत्य प्रतियोगिताओं में भी मैंने हिस्सा लिया और प्राईज भी हासिल किए। लेकिन माता-पिता की इच्छा थी कि मैं डॉक्टर बनूं तो वर्ष 2013 में मैंने बिहार से दिल्ली की ओर प्रस्थान किया और दिल्ली पहुंचकर पढ़ाई के साथ-साथ डांस तथा मॉडलिंग में भी रूचि बरकरार रही। इस बीच मैंने कई शॉट फिल्मों में एक्टिंग भी की और वर्तमान में फिजियोथैरेपिस्ट की हैसियत से प्रेक्टिस भी कर रही हूं। उक्त विचार डॉ- शाईनी शाह ने फेस न्यूज के साथ एक मुलाकात में व्यक्त किए। 

एक प्रश्न का उत्तर देते हुए डॉ0 शाईनी ने बताया कि सीरियल ‘कत्ल की इंतहां’ में मेरा अलग किस्म का करेक्टर था, प्रतिभा दिखाने का अच्छा अवसर मिला इसके अलावा शॉर्ट फिल्म ‘छल’ और ‘यमुनापार’ में भी मैंने अहम किरदार निभाया है। शाईनी ने आगे बताया कि पिछले 4 वर्षों में वह कई सौंदर्य प्रतियोगिता में भाग ले चुकी हैं। फेस ग्रुप द्वारा आयोजित ब्यूटी कांटेस्ट में भी इन्होंने पार्टिसिपेट किया है। साक्षात्कार के दौरान डॉ- शाईनी ने बताया कि शुरूआती दौर में मैंने स्टेज नाटकों में भी अभिनय किया है। मन में इच्छा थी कि फिल्म मीडिया के फील्ड में अपनी पहचान कायम करूं तो उसके लिए प्रयास जारी है। जो मेरी प्रतिभा को निखार सके ऐसे प्रोडक्शन हाउस के साथ काम करना पसंद करूंगी।

समाज सेवा से सम्बंधित एक प्रश्न का उत्तर देते हुए डॉ0 शाईनी ने कहा कि अस्पताल में रोगियों का चेस्ट थैरेपी द्वारा इलाज तो मैं करती हूं साथ ही रोगियों को ऑन लाईन भी सलाह व उपचार देती हूं तथा जो रोगी फीस देने में असमर्थ हैं उनको मैं फ्री उपचार देती हूं। इसके अलावा कोरोना काल में भी मैंने निःशुल्क स्वास्थ्य सेवाएं जारी रखीं।  मुलाकात के मध्य डॉ0 शाईनी ने यह भी कहा कि कला के क्षेत्र में मैंने कभी किसी की कॉपी नही की, अपनी स्वयं की पहचान कायम करना चाहती हूं। उन्होंने यह भी बताया कि एक्टिंग का मैंने कही से कोई कोर्स नही किया, मेरा टैलेंट कुदरत का वरदान है। मेरे परिवार में भी कला के क्षेत्र से किसी का कोई ताल्लुक नही रहा। मेरी प्रतिभा को सराहते हुए मुझे नेशनल वूमेन एक्सीलैंस अवार्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है तथा अन्य कई मंचों पर गस्ट ऑफ ऑनर भी मुझे मिला है। शाईनी ने आगे कहा कि पिछले दो वर्ष तो कोरोना के कारण बर्बाद ही हो चुके हैं एक्टिंग का कोई विशेष कार्य इस बीच नही कर सकी लेकिन अब नई ऊर्जा के साथ कुछ प्रोजेक्ट पर काम चल रहा है जल्द ही शूटिंग आरम्भ होगी।

Comments

Popular posts from this blog

शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंघ बादल ने दिल्ली में पार्टी वर्कर्स के साथ की राजनीतिक चर्चा

Homoeopathy Revolution 2023 Leaves an Indelible Mark in Lucknow's History

हुमा खान म्युजिकल ग्रुप ने किया म्यूजिक मस्ती विद अरविंद वत्स का आयोजन