डॉ0 ममता राजपूत डॉ0 बी0आर0अम्बेडकर गौरव अवॉर्ड से सम्मानित


 फे़स ग्रुप के सम्मान कार्यक्रम में सभी धर्म के लोगों की उपस्थिति सराहनीय : डॉ0 ममता राजपूत

    नई दिल्ली 28 अप्रैल। पिछले 24 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय फेस ग्रुप द्वारा डॉ0 बी0आर0 अम्बेडकर गौरव अवार्ड 2024 का आयोजन साहिबाबाद स्थित होटल ली- एलीगेंट में किया गया। फे़स ग्रुप के चेयरमैन डॉ० मुश्ताक अंसारी के नेतृत्व में आयोजित इस राष्ट्रीय स्तर के सम्मान कार्यक्रम में 12 राज्यों के चुनिंदा देश व समाज को निःस्वार्थ समर्पित लोगों को सम्मानित किया गया जिसमें एक नाम उत्तर प्रदेश सम्भल निवासी डॉ0 ममता राजपूत का भी शामिल रहा, जिनको पद्मश्री जितेन्द्र सिंह शंटी, टी-वी- सेलीब्रिटी डॉ० आचार्य विक्रमादित्य, सर्व समाज राष्ट्रीय महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौ0 ताहिर सिद्दीकी, बॉलीवुड एक्टर प्रोड्सर नीरज गुप्ता, बॉलीवुड एक्टर नासिर अब्दुल्लाह, विश्व प्रसिद्ध शायर पॉपुलर मेरठी, ऑल इंडिया ईमाम एसोसिएशन के अध्यक्ष एवं टी-वी- सेलीब्रिटी राजिद रशीदी, ऑल इंडिया सैफी कौंसिल के राष्ट्रीय अध्यक्ष चांद मौ0 सैफी व प्रदेश अध्यक्ष मौ0 उमर सैफी की मौजूदगी में डॉ० ममता राजपूत को डॉ0 बी0आर0 अम्बेडकर गौरव अवार्ड 2024 से सम्मानित किया गया। 

    हम आपको बता दें कि डॉ0 ममता राजपूत पिछले लम्बे समय से समाज सेवा के कार्यों में विलीन हैं तथा कलाकारों को भी प्रोत्साहित कर रही हैं। वर्तमान में आप उड़ान एक नई पहल चैरिटेबल ट्रस्ट बबराला सम्भंल की संचालिका एवं इंटरनेशनल फ्रीलांस आर्टिस्ट की हैसियत से पहचानी जाती है इसके अलावा बहुत सी सरकारी और गैर सरकारी संस्थाओं के माध्यम से समाज सेवा के कार्यों को भी अंजाम दे रही हैं। आप संस्कार भारती की ज़िला महामंत्री संस्कृति विभाग लखनऊ द्वारा नोडल अधिकारी 2023 रही हैं। कला के क्षेत्र से इन्हें विशेष लगाव है, डांस कोरियोग्राफर एवं विभिन्न कलाओं में अपना परचम लहराते हुए विभिन्न सरकारी एवं गैर सरकारी प्रोजैक्टस उड़ान संस्था द्वारा ममता राजपूत के नेतृत्व में किए गए। उड़ान संस्था के माध्यम से सेंकडो सोशल व कल्चर इवेंट भी इनके द्वारा किए जा चुके हैं। छुपी हुई प्रतिभाओं को निखारने का कार्य भी डॉ0 ममता राजपूत द्वारा किया गया। डॉ0 ममता राजपूत की सेवाओं की सराहना करते हुए इन्हें कई संस्थाओं द्वारा राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय सम्मान से भी नवाजा जा चुका है। जिसमें, लाइफ टाईम अचीवमेंट अवॉर्ड, भारत गौरव अवॉर्ड, अमृता शेरगिल अवॉर्ड, मां गंगा अवॉर्ड 2022, नमामि गंगे अवार्ड आदि प्रमुख हैं। इसके अलावा सैकड़ों कार्यक्रमों में गेस्ट ऑफ ऑनर भी इनको मिला है। इनकी सामाजिक सेवाओं के मद्देनज़र इसी कड़ी में फेस ग्रुप द्वारा भी डॉ- बी-आर-अम्बेडकर गौरव अवॉर्ड 2024 से सम्मानित किया गया। 

    सम्मान पाने के उपरांत पत्रकारों से बात करते हुए डॉ0 ममता राजपूत ने कहा कि निःस्वार्थ अगर समाज की सेवा की जाए तो समाज भी आपको खूब सम्मान देता है और इस सम्मान की अनुभूति अनोखी होती है जो धन खर्च करके हासिल नही की जा सकती। उन्होंने आगे कहा फेस ग्रुप ने जो मेरी सेवाओं को सराहा और मेरा सम्मान किया मेरे लिए गर्व की बात है। डॉ0 ममता ने यह भी कहा कि सरकारें प्रत्येक व्यक्ति तक नहीं पहुंच सकती और ना ही सरकारी योजनाओं का लाभ प्रत्येक व्यक्ति तक पहुंच सकता है तो ऐसी स्थिति में समाज सेवी और समाज के सक्षम लोगों की जिम्मेदारी बननी है कि वह जरूरतमंदों की मदद करें क्योंकि  एक दूसरे की मदद करने का नाम ही समाज है। उन्होंने आगे कहा कि देश की प्रगति के लिए सामाजिक एकता व भाईचारा बेहद जरूरी है क्योंकि नफ़रत कभी लाभ नही देती हमेशा नुकसान ही देतीहै। आज के कार्यक्रम में सभी धर्मो के मानने वालों की उपस्थिति देखकर बेहद प्रशंसा हुई।

Comments

Popular posts from this blog

शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंघ बादल ने दिल्ली में पार्टी वर्कर्स के साथ की राजनीतिक चर्चा

Homoeopathy Revolution 2023 Leaves an Indelible Mark in Lucknow's History

हुमा खान म्युजिकल ग्रुप ने किया म्यूजिक मस्ती विद अरविंद वत्स का आयोजन