फे़स ग्रुप द्वारा आयोजित मुशायरे व कवि सम्मेलन में चुनिंदा समाज सेवियों को किया गया फे़स पीस एण्ड यूनिटी अवॉर्ड 2024 से सम्मानित

पिछले 10 वर्षों में राष्ट्रीय एकता व आपसी सौहार्द को पहुंचा है बहुत नुकसान : भाई मेहरबान कुरैशी

    नई दिल्ली। फे़स ग्रुप के बैनर तले मुशायरा व कवि सम्मेलन का आयोजन शकरपुर इलाके में किया गया, जहां गाजीपुर मुर्गा मछली मंडी दिल्ली सरकार के चेयरमैन भाई मेहरबान कुरैशी व तिहाड़ जेल डिप्टी सुप्रीटेंडेंट डी० एस० मौर्या मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहे। मुशायरे की अध्यक्षता डॉ० ताजुद्दीन अंसारी ने की और मशहूर शायर शिव कुमार बिलग्रामी के हाथों शमां रोशन की गई। फ़ेस ग्रुप के चेयरमेन डॉ० मुश्ताक़ अंसारी की देख रेख में आयोजित इस प्रोग्राम में एम० आई० एम० के प्रदेश अध्यक्ष शोएब जमई, सहायक पुलिस आयुक्त दिनेश कुमार, पुलिस इंस्पेक्टर इंद्रपाल सिंह, शायबान फाउंडेशन के अध्यक्ष जावेद रहमानी, ऑल इंडिया एजूकेशन मुवमेंट के सचिव मौ० इलयास सैफी, मानव जागरूकता विकास समिति के सीनियर वाईस प्रेजीडेंट लॉयन गुलफाम आदि समाज के जिम्मेदार लोगों ने भी विशिष्ठ अतिथि की हैसियत से शिरकत की। मंच का संचालन मशहूर शायर दानिश अय्यूबी ने किया। 


    इस मौके पर प्रवीन खनगवाल, रचना सचदेवा, जुगल किशोर, हिमांशू कोचर को उनकी सामाजिक सेवाओं के लिए फेस पीस एण्ड यूनिटी अवॉर्ड 2024 से सम्मानित भी किया गया। साथ ही इस कार्यक्रम में मुशायरे से पूर्व आयोजित म्यूजिकल इवेंट में गायक कलाकारों ने अपनी आवाज़ में फिल्मी गीतों की बेहतरीन प्रस्तुति की। इस मौके पर भाई मेहरबान कुरैशी ने कहा कि फेस ग्रुप पिछले 24 वर्षों से समाज की भलाई के लिए विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम आयोजित कर रहा है, आज भी गायक कलाकारों व शायरों की प्रमोशन के मद्देनजर उनके लिए मंच सजाया गया जो कि बेहद सराहनीय कार्य है।

उन्होंने यह भी कहा कि पिछले 10 वर्षों में राष्ट्रीय एकता और आपसी सौहार्द् को बहुत नुक़सान पहुँचा हैं, देश में नफ़रत फैलाले वालों का हमें विरोध करना चाहिए। डी० एस०  मौर्या ने अपने वक्तव्य में कहा कि आज फे़स के मंच पर सुरीले गायकों को सुनने का अवसर मिला। उन्होंने कहा गायिकी भी ईश्वर की अराधना के समान है, पुराने व सुरीले गीतों को सुनकर आज भी दिमाग को ताजगी मिलती है। फे़स ग्रुप के चेयरमैन डॉ० मुश्ताक अंसारी ने जानकारी देते हुए बताया कि आज के इस कार्यक्रम की कई विशेषताएं रहीं। गायकों, शायरों व कवियों के प्रोत्साहन के लिए उन्हें मंच पर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने का अवसर प्रदान किया गया तथा साथ ही उन चुनिंदा लोगों को भी सम्मानित किया गया जिन्होंने देश व समाज में अमन शांति व भाई चारा कायम करने में अन्य भूमिका निभाई है। 

    इस अवसर पर समाज सेवी अरशद अय्यूब, अज़ीम खान, सलीम अंसारी, मॉडल अन्नु शर्मा, फैशन डिज़ाईनर श्वेता चुग, समाज सेविका डॉ० दीपमाला, सुषमा जेसवाल, डॉ० डी० आर० धवन, अशोक त्रेहन, अशोक निठारी, रेखा चंदेल, अरविंद वत्स, शिवानी चोपड़ा को भी इनकी सामाजिक सेवाओं के लिए सम्मानित किया गया। इस मौके़ पर आयोजित मुशायरे में शिव कुमार बिलग्रामी, शोएब रज़ा फ़ातमी, वसीम जहांगीराबादी, सरताज अमरोहवी, शाकिर देहलवी, अजय अक्स, अयाज आलम अयाज, अक़ीब साद, डॉ० पूनम मटिया, रीता अदा, डॉ० कामना मिश्रा, निशा गुप्ता, डॉ० कामना प्रसाद, डॉ० सबा खानम आदि शायरों व कवियों ने अपने कलाम पेश किए तथा गायकों में इंद्रपाल सिंह, रत्ना सिंह, योगेश मलिक, मेघा भारद्वाज, इमेनुअल फ्रेंक, समर खान, हुमा खान, साजिद अंसारी, अज़हर फिरदौस, मौ० शादाब, रमेश झा, सोनू चंदेल, रश्मि रावल, कंचन चौधरी, तपस्या ठाकुर, राधा सिंह व आरती ने एक से बढ़कर एक गीत पेश कर दर्शकों को मंत्रमुग्ध किया।

Comments

Popular posts from this blog

शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंघ बादल ने दिल्ली में पार्टी वर्कर्स के साथ की राजनीतिक चर्चा

Homoeopathy Revolution 2023 Leaves an Indelible Mark in Lucknow's History

हुमा खान म्युजिकल ग्रुप ने किया म्यूजिक मस्ती विद अरविंद वत्स का आयोजन