बीमारी का उत्पन्न होना प्रकृति का नियम चक्र है : डॉक्टर चंद्र केतु


 नई दिल्ली। पुलिस पब्लिक डिस्पेंसरी, विकास चैरिटेबल सोसायटी, दिल्ली पुलिस वैलेनेस शाहदरा डिस्ट्रिक सेंटर, सन रेस ऑफ़ होप व लाइफ़ इंश्योरेंस कॉर्पोरेशन के संयुक्त तत्वाधान में एक मेगा हेल्थ चेकअप कैंप का आयोजन जगतपुरी थाना परिसर में स्थित सामुदाय भवन में किया गया। इस मौक़े पर समाज सेवी संस्था सर्व सम्मान द्वारा आँखों की जाँच और मोतिया बिंद का ऑपरेशन भी निशुल्क किया गया। इस मौक़े पर दिल्ली नगर निगम में आयुष डायरेक्टर डॉक्टर चंद्र केतु, विधायक सुरेश कुमार बग्गा एडवोकेट व पूर्व विधायक नसीब सिंह मुख्य रूप से उपस्थित रहे। इसके अलावा फ़ेस ग्रुप के चेयरमैन डॉक्टर मुश्ताक़ अंसारी, समर्पित संस्था के प्रमुख विनोद कुमार, ऑल इंडिया एजूकेशन मोमेंट के सचिव मोहम्मद इलियास सैफी विशिष्ट अतिथि की हैसियत से मौजूद रहे। इस कैम्प की सफलता में पुलिस पब्लिक डिस्पेंसरी के पदाधिकारी सुरेन्द्र मित्तल, ऋषि शाह, राजीव शर्मा, अशोक सरीन, दीपक कपूर, करण मेहरा, व सुरेन्द्र नागपाल सहित एलआईसी  की डेवलपमेंट ऑफ़िसर किरण कोहली व सन रेस ऑफ़ होप सोसाइटी के प्रमुख मेहरबान सिंह का विशेष योगदान रहा।

                          इस अवसर पर डॉक्टर चंद्र केतु ने कहा कि बीमारी का उत्पादन होना प्रकृति का नियम चक्र है लेकिन हमें अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहना चाहिए और इस तरह के स्वास्थ्य शिविर हमें जागरूक रहने में सहायता प्रदान करते हैं। उन्होने कहा इस कैंप में विभिन्न प्रकार के रोगों से पीड़ित रोगियों को उपचार दिया गया जो कि बेहद सराहनीय कार्य है, लेकिन साथ ही मैं यह भी चाहता हूँ की मंत्र चिकित्सा के प्रति भी जनता में जागरूकता पैदा की जाए क्योंकि मंत्र चिकित्सा भी बेहद लाभकारी चिकित्सा है।

                 पूर्व विधायक नसीब सिंह ने कहा कि समाज में आज भी एक बहुत बड़ी संख्या ऐसे लोगों की मौजूद है जो फ़्री जाँच शिविरों की प्रतीक्षा करती है क्योंकि दिल्ली सरकार, भारत सरकार की स्वास्थ्य से संबंधित आयुष योजनाओं को दिल्ली में चालू नहीं होने दे रही है। इस तरह के शिविरों से भी ग़रीब व ज़रूरतमंद रोगियों को बहुत लाभ पहुँचता है।

Comments

Popular posts from this blog

शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंघ बादल ने दिल्ली में पार्टी वर्कर्स के साथ की राजनीतिक चर्चा

Homoeopathy Revolution 2023 Leaves an Indelible Mark in Lucknow's History

हुमा खान म्युजिकल ग्रुप ने किया म्यूजिक मस्ती विद अरविंद वत्स का आयोजन