शमां एनजीओ ने अपनी रजत जयंती पर उत्तर पूर्वी पुलिस उपायुक्त द्वारा पत्रकारों को अवॉर्ड से किया सम्मानित

 नई दिल्ली। उत्तर पूर्वी जिले की सरगम संस्था शमां एजुकेशनल एंड पॉलिटेक्निक सोसायटी ने  समाज में बेहतर शिक्षा, सेहत, बेरोजगारी कम करने और आपसी भाईचारे को बढ़ावा देते हुए अपने 25 वर्ष पूरे किए, इसी मौके पर शमां एनजीओ की ओर से उत्तर पूर्वी जिले के पुलिस उपायुक्त डॉक्टर जॉय टिरके के हाथों समाज में अपनी पत्रकारिता के द्वारा सेवा करने वाले संघर्षशील पत्रकारों को मौलाना अबुल कलाम आजाद "कलम के सिपाही" अवार्ड से सम्मानित किया गया। इस मौके पर पुलिस उपायुक्त डॉक्टर जॉय टिरके ने समाज के हर क्षेत्र में कार्य करने वाले समाज सेवकों, डॉक्टर, टीचर्स के अतिरिक्त जनता की हर समस्या को शासन प्रशासन के सामने प्रदर्शित करने वाले तथा शासन प्रशासन की योजनाएं अथवा जानकारियां लोगों तक पहुंचने वाले पत्रकारों की भूरी भूरी प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि आज शमां एनजीओ द्वारा पत्रकारों को जो सम्मान दिया जा रहा है मैं इसका भागीदार बनकर अपने आप को गौरांवित महसूस कर रहा हूं और आशा करता हूं कि संस्था इसी प्रकार से समाज में अच्छे कार्य करके देश की तरक्की में अपना पूर्ण योगदान प्रदान करेगी। शमां एनजीओ के महासचिव डॉक्टर फहीम बेग  के अनुसार 25 वर्षों से अधिक समय से शमां एनजीओ समाज की सेवा करती आ रही है और इंसानी भलाई के कार्य पूरी जिम्मेदारी के साथ कर रही है और

इस 25 वर्ष को हम अपना पहला कदम मानते हुए और दुगने उत्साह और हौसले के साथ लोगों को नफा पहुंचने वाले कार्य करेंगे और देश की तरक्की में समाज के हर वर्ग की भागीदारी को सुनिश्चित करेंगे। इस सम्मान समारोह में मौलाना अबुल कलाम आजाद "कलम के सिपाही" अवार्ड से नवोदय टाइम्स के हरिशंकर, दैनिक जागरण के शुजाउद्दीन, इंकलाब उर्दू के कासिम शम्सी, फाजिल अहमद, आज तक के इसरार अहमद, जी मीडिया के राकेश चावला, राष्ट्रीय सहारा उर्दू के मोहम्मद यामीन, वरिष्ठ पत्रकार राजीव निशान, एपीजे अब्दुल कलाम "अचीवर्स अवार्ड" के रूप में फेस ग्रुप के चेयरमेन डॉक्टर मुश्ताक अंसारी और हकीम अब्दुल हमीद "हेल्थ वॉरियर" अवार्ड के रूप में उत्तर पूर्वी जिले के वरिष्ठ दंत चिकित्सक डॉक्टर हेमंत गोयल आदि को पुलिस उपायुक्त डॉक्टर जॉय टिरके  द्वारा शाल ओढ़ाकर व अवॉर्ड भेट कर सम्मानित किया गया।
सभी पत्रकारों ने शमां एजुकेशनल एंड पॉलिटेक्निक सोसायटी और उसकी पूरी टीम का धन्यवाद करते हुए कहा कि जिस प्रकार संस्था ने आज हमारे संघर्ष और कार्य को सराहा है, सम्मान दिया है हम उसके लिए उनका मन से अभिवादन करते हैं और यह प्रण लेते हैं कि हम समाज के आखिरी व्यक्ति की खबर - सूचना देश के पटल पर रखने का प्रयास करते रहेंगे। इस सम्मान समारोह में संस्था के प्रमुख हाजी शफीक सैफी, मोहम्मद साबिर, मोहम्मद अबू कमर, आसिफ अंसारी, नौशाद खान आदि मौजूद रहे।









Comments

Popular posts from this blog

शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंघ बादल ने दिल्ली में पार्टी वर्कर्स के साथ की राजनीतिक चर्चा

Homoeopathy Revolution 2023 Leaves an Indelible Mark in Lucknow's History

हुमा खान म्युजिकल ग्रुप ने किया म्यूजिक मस्ती विद अरविंद वत्स का आयोजन