रोज़ा इफ़्तार पार्टी से मिलता है आपसी एकता को बल : विधायक सुरेश बग्गा

फिक्की के रोज़ा इफ़्तार में शामिल हुए सभी धर्म व विभिन्न पार्टियों के प्रतिनिधि

    नई दिल्ली। फे़स इस्लामिक कल्चरल कम्युनिटी इंटीग्रेशन (फिक्की) के चेयरमैन डॉ० मुश्ताक अंसारी द्वारा रोज़ा इफ़्तार पार्टी का आयोजन फे़स स्टूडियों में किया गया। इस मौके पर क्षेत्रीय विधायक सुरेश कुमार बग्गा एडवोकेट, जगतपुरी वार्ड से निगम पार्षद राजू सांई, भाजपा नेता प्रवीना शर्मा ने खास मेहमान की हैसियत से शिरकत की। आपसी खुलूश और धार्मिक एकता से लबरेज इस इफ़्तार पार्टी में फ़िक्की के संरक्षक सलीम अहमद, गाजीपुर मुर्गा मछली मंडी दिल्ली सरकार के पूर्व चेयरमैन चौ० रियासत अली, नेहरू विहार वार्ड के पूर्व निगम प्रत्याशी अलीम अंसारी, सीनियर जर्नालिस्ट एवं दिल्ली लाईव न्यूज के एडिटर सैय्यद वाजिद अली, दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी मानवाधिकार एवं विधिक प्रकोष्ठ के महासचिव हरीश गोला एडवोकेट, डोलफिन फुटवेयर के सी० ए०-डी० सैयद फरहत अली, सोनम वेकर्स के सीएमडी हाजी रियाजुद्दीन अंसारी, कांग्रेस नेता जुगल किशोर, सपा नेता परवेज़ आलम, प्रमुख समाज सेवी अमज़द खान लोधी, हफीज सलीम अहमद, मौ०  इकराम एडवोकेट, आप नेता वक़ार चौधरी, फ़िक्की के सचिव सलीम अंसारी, अताऊर्रमान सैफी, हीरा बेकरी के सी० एम० डी० आलमगिर मंसूरी, मुस्तफा गुड्डू, अज़मत अली खां, रफ़ीक अंसारी, इम्तियाज़ अंसारी, मुमताज गुड्डू, अब्दुल कलाम, मौ० जावेद, डॉ० मौ० इमरान आदि सामज के जिम्मेदार, विभिन्न पार्टियों व सभी धर्मों के प्रमुख व्यक्तियों ने संयुक्त रूप से देश की एकता अखण्डता व तरक्की के लिए दुआ की। 

    इस मौके पर विधायक एस० के० बग्गा एडवोकेट ने अपने विचार प्रकट करते हुए कहा कि इस तरह के आयेाजनों से आपसी एकता को बल मिलता है वर्तमान दौर में इस प्रकार के आयोजनों की समाज को बेहद जरूरत है। उन्होंने कहा डॉ० अंसारी हमेशा आपसी सौहार्द की मजबूती और समाज सेवा के कार्यो को रूचि लेकर करते हैं। 

    निगम पार्षद राजू सांई ने अपने वक्तव्य में कहा कि आज की इस रोज़ा इफ़्तार पार्टी में सभी धर्मों के मानने वालों की मौजूदगी इस बात का सबूत है कि देश में सौहार्द की कमी नही है और सभी धर्म शांति और भाईचारे का संदेश देते हैं। भाजपा नेता प्रवीना शर्मा ने कहा कि रोज़ा हमें गरीबों की भूख प्यास का अहसास कराता है और साथ ही रोजे से यह संदेश भी मिलता है कि सक्षम लोगों को गरीबों की मदद करनी चाहिए। उन्होंने कहा इस इफ़्तार पार्टी में सभी धर्मों व सभी राजनीतिक पार्टियों के लोग एक साथ नज़र आए यही असली भारत है। डॉ० मुश्ताक अंसारी ने बताया कि हम करीब पिछले 25 वर्षों से इफ़्तार पार्टी का आयोजन करते आ रहे है जिसमें हमेशा सभी धर्मों, सभी पार्टियों व सामाजिक संगठनों के प्रमुख लोगों को आमंत्रित किया जाता है जिसका मुख्य उद्देश्य यही होता है कि भाईचारे का संदेश समाज के बीच पहुंचे। उन्हेांने कहा सर्वधर्म सम्मान में विश्वास रखने वाले नागरिकों का इफ़्तार पार्टी में सम्मलित होना उन लोगों के मुंह पर तमाचा है जो धर्म जाति के नाम पर लोगों को बांटने का कार्य करते हैं।

 




Comments

Popular posts from this blog

शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंघ बादल ने दिल्ली में पार्टी वर्कर्स के साथ की राजनीतिक चर्चा

Homoeopathy Revolution 2023 Leaves an Indelible Mark in Lucknow's History

हुमा खान म्युजिकल ग्रुप ने किया म्यूजिक मस्ती विद अरविंद वत्स का आयोजन