गुरचरन सिंह राजू ने दरगाह हजरत निजामुद्दीन औलियों में लंगर बाँटा


नई दिल्ली। इसमें कोई दो रॉय नही कि देश में नफ़रत की वारदातें बढ़ रही हैं लेकिन इतिहास गवाह है कि फतह हमेशा मौहब्बत की हुई है और यह भी हकीक़त है कि आज भी देश में मौहब्बत और अमन पसंद लोगों की संख्या नफ़रत का व्यापार करने वालों से बहुत ज्यादा है। इन्हीं अमन पसंद लोगों में एक नाम गुरचरन सिंह राजू का भी शामिल है जो कि बिना किसी लालच सभी धर्मों का सम्मान करते हैं और सभी धर्मों के धार्मिक आयोजनों में भी इनकी पूरी आस्था के साथ भागीदारी रहती है। ऐसी ही एक कारगुजारी को इन्होंने हॉल ही में अंजाम दिया। 

जी हां सिख धर्म से ताल्लुक रखने वाले गुरचरन सिंह राजू ने दरगाह हज़रत निजामुद्दीन औलिया के दरबार में करीब 2000 लोगों को रोज़ा इफ़्तार कराया और लंगर बाँटा । 

इस आयोजन में गुरचरन सिंह राजू द्वारा आमंत्रित अमनजीत सिंह, लवली कौर, विनित गुप्ता, लॉयन गुलफाम, शमीम खान, मौ० अखलाक, सलीम अंसारी आदि गणमान्य व्यक्ति भी मौजूद रहे तथा पूर्व विधायक हसन अहमद व कांग्रेस नेता अली मेहदी ने मुख्य रूप से शिरकत की। इसके अलावा यहां सिख समुदाय के स्त्री पुरूष व अन्य धर्मों के लोग अच्छी खासी तादाद में देखने को मिले। 

इस मौके पर गुरचरन सिंह राजू ने अपने संदेश में कहा कि धर्म सभी अच्छे होते हैं बुराई इंसान में होती है और इस तरह के आयोजनों से आपसी प्यार मौहब्बत को ताकत मिलती है। उन्होंने कहा देश के वर्तमान माहौल में आपसी एकता की बहुत जरूरत है क्योंकि कुछ सत्ता के पुजारी अपने राजनीतिक फायदे के लिए नफ़रत का कारोबार कर रहे हैं।

Comments

Popular posts from this blog

शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंघ बादल ने दिल्ली में पार्टी वर्कर्स के साथ की राजनीतिक चर्चा

Homoeopathy Revolution 2023 Leaves an Indelible Mark in Lucknow's History

हुमा खान म्युजिकल ग्रुप ने किया म्यूजिक मस्ती विद अरविंद वत्स का आयोजन