ऑल इंडिया मुस्लिम मजलिस-ए-मुशावरत के नवनिर्वाचित अध्यक्ष एडवोकेट फ़िरोज़ अंसारी ने सम्भाला चार्ज

देश व समुदाय की तरक़्क़ी तथा आपसी भाई चारे के लिए संगठित होकर करेंगे काम : एडवोकेट फ़िरोज़ अंसारी

 नई दिल्ली 2 अप्रैल।ऑल इंडिया मुस्लिम मजलिस-ए- मुशावरत के ओहदेदारान व मीडिया कर्मियों की मौजूदगी में मुशावरत के पूर्व अध्यक्ष नावेद हमीद ने नव निर्वाचित अध्यक्ष मशहूर वक़ील फ़िरोज़ अहमद अंसारी एडवोकेट को मुशावरत का चार्ज सौंपा। अबू फ़ज़ल एनक्लेव स्थित मुशावरत के ऑफ़िस में आयोजित एक अहम बैठक में फ़िरोज अहमद अंसारी एडवोकेट ने अहमद रजा, अबरार अहमद, इंजीनियर सिकंदर हयात, सैयद तहसीन अहमद, डॉक्टर मौलाना मोहम्मद यासीन क़ासमी, ज़ुबैर जब्बार, गोपलॉनी, सैयद समर हामिद, व शमसुदुहा को वर्किंग कमेटी में शामिल करने का ऐलान भी किया।दो अप्रैल को आयोजित इस बैठक में रोज़ा इफ़्तार पार्टी का भी ऐहतमाम् मुशावरत की ओर से किया गया।इस मौक़े पर इंडिया इस्लामिक कल्चरल सेंटर के चेयरमैन सिराजुद्दीन क़ुरैशी, ऑल इंडिया मोमिन कॉन्फ़्रेन्स के वर्किंग प्रेसीडेंट हाजी मोहम्मद इमरान अंसारी, सेक्रेटरी जनरल हाजी अब्दुल रशीद अंसारी,कोषाध्यक्ष मुजीब अंसारी, प्रदेश उपाध्यक्ष मोहम्मद अनवार अंसारी व फ़ेस ग्रुप के चेयरमैन डॉक्टर मुश्ताक़ अंसारी ने ख़ासतौर से फ़ीरोज़ अहमद अंसारी को मुबारकबाद पेश की।


इस मौक़े पर एडवोकेट फ़िरोज़ अहमद अंसारी ने मुशावरत का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि हम संगठित होकर मुस्लिम समाज के उत्थान,आपसी भाईचारा व देश की तरक़्क़ी के लिए मज़बूती के साथ कार्य करेंगी।

फ़िरोज़ अंसारी ने आगे कहा कि मुशावरत हिंदुस्तान भर के एक्टिव मुस्लिम संगठनों की फैडरेशन है जिसमें संगठनों के प्रमुख व तजुर्बेकार लोगों को शामिल किया गया है। उन्होंने कहा मुशावरत हमेशा से मुसलमानों के अधिकारों की लड़ाई सरकार से लड़ती रही है जिसे आगे भी जारी रखा जाएगा, इसके अलावा वर्तमान परिवेश में जो इस्लाम को बदनाम व मुसलमानों के साथ जगह जगह नाइंसाफ़ी हो रही है उसके ख़िलाफ़ आवाज़ उठायी जाएगी और सरकार से इस मामले पर ठोस क़दम उठाने की माँग की जाएगी।उन्होंने यह भी कहा कि धर्मनिरपेक्षता व आपसी भाईचारे की मज़बूती पर भी विशेष बल दिया जाएगा।


मुशावरत के पूर्व अध्यक्ष नावेद हामिद ने कहा कि पिछले दिनों जो कुछ सख़्त क़दम मैंने उठाए वह सिर्फ़ मुशावरत की भलाई के लिए थे मेरा निजी तौर पर किसी से कोई विवाद नहीं है। और सभी फ़ैसले मुशावरत के कायदे क़ानून के दायरे में रहकर किए गए। नावेद हामिद ने नव निर्वाचित अध्यक्ष फ़िरोज़ अहमद अंसारी एडवोकेट से उम्मीद ज़ाहिर करते हुए कहा कि वह टीम के अन्य सदस्यों की रहनुमाई में मुशावरत के मक़सद की ओर आगे बढ़ेंगे तथा मौजूदा नाज़ुक दौर में क़ौम और मुल्क की बेहतरी के लिए अहम भूमिका निभाएंगे।



Comments

Popular posts from this blog

शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंघ बादल ने दिल्ली में पार्टी वर्कर्स के साथ की राजनीतिक चर्चा

Homoeopathy Revolution 2023 Leaves an Indelible Mark in Lucknow's History

हुमा खान म्युजिकल ग्रुप ने किया म्यूजिक मस्ती विद अरविंद वत्स का आयोजन