एक दूसरे के त्यौहारों को मिलकर मनाते हैं यही है भारतीय संस्कृति : विधानसभा स्पीकर


नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा स्पीकर राम निवास गोयल द्वारा रोज़ा इफ़्तार पार्टी का आयोजन विधानसभा परिसर में किया गया। इस इफ़्तार पार्टी में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। इसके अलावा मंत्री दिल्ली सरकार गोपाल रॉय, दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के चेयरमैन जाकिर खान मंसूरी, विधायक अब्दुल रहमान, गाजीपुर मुर्गा मछली मंडी के चेयरमैन भाई मेहरबान कुरैशी, उर्स कमेटी दिल्ली के चेयरमैन एफ० आई० इस्माईली, डिप्टी मेयर आले इकबाल आदि विशेष अतिथि के रूप में मौजूद रहे। 

इस मौके पर राम निवास गोयल ने कहा कि यही हमारी संस्कृति है कि हम एक दूसरे के त्यौहारों को मिलजुलकर मनाते हैं। आज की रोज़ा इफ़्तार पार्टी में भी सभी धर्मों के मानने वालों की मौजूदगी इस बात का प्रमाण है कि देश में अमन पसंद लोगों की संख्या नफ़रत का कारोबार करने वालों से कहीं ज्यादा है। 

जाकिर खान ने कहा कि रोज़ा हमें गरीब की विवशता का अहसास कराता है, आर्थिक तंगी के कारण वह किस तरह भूख प्यास को बर्दास्त करता है यह अहसास सही मायनों में रोज़ा रखने के बाद ही होता है। उन्होंने कहा जो वातावरण हम आज विधानसभा परिसर में रोज़ा इफ़्तार पार्टी के दौरान देख रहे हैं वैसा ही माहौल पूरे देश में होना चाहिए। 

भाई मेहरबान कुरैशी ने कहा कि आज देश को आपसी एकता की बेहद जरूरत है क्योंकि चंद सत्ता के पुजारी अपने स्वार्थ के लिए देश में नफ़रत फैलाने का कार्य कर रहे हैं उनको रोकने के लिए इस तरह के कार्यक्रमों की संख्या बढ़नी चाहिए। उन्होंने कहा आज की रोज़ा इफ़्तार पार्टी में सभी धर्म, सभी जाति व सभी वर्ग के लोग एक साथ नज़र आए यही असली भारत है। नफ़रत से दूरिया बढ़ती हैं और समाज व देश का नुकसान होता है। इस मौके पर आम आदमी पार्टी ट्रेड विंग जिला चांदनी चौक के उपाध्यक्ष फैसल मेहरबान, ऑल इंडिया एजूकेशन मोमेंट के सचिव मौ० इलयास सैफी, आप नेता सलीम शाहिद, ज़ाहिद हुसैन सहित और बहुत से गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।






Comments

Popular posts from this blog

शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंघ बादल ने दिल्ली में पार्टी वर्कर्स के साथ की राजनीतिक चर्चा

Homoeopathy Revolution 2023 Leaves an Indelible Mark in Lucknow's History

हुमा खान म्युजिकल ग्रुप ने किया म्यूजिक मस्ती विद अरविंद वत्स का आयोजन