ऑल इंडिया मोमिन कांफ्रेंस की वर्किंग कमेटी की बैठक में शिक्षा, हैल्थ व रोज़गार पर दिया गया विशेष बल










 नई दिल्ली । ऑल इंडिया मोमिन कांफ्रेंस की वर्किंग कमेटी की एक अहम मीटिंग डी० डी० यू० मार्ग नई दिल्ली पर मौजूद राजेन्द्र भवन में सम्पन्न हुई। राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव के बाद वर्किंग कमेटी की यह पहली बैठक थी जिसमें नेशनल बॉडी में शामिल किए गए पदाधिकारियों का परिचय और नियुक्ति पत्र भी वितरित किए गए। इस मौके पर एजेंडे पर चर्चा व पदाधिकारियों के सुझावों पर भी चर्चा की गई। कांफ्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष एडवोकेट सुप्रीम कोर्ट फिरोज अंसारी की अध्यक्षता में आयोजित इस बैठक में कांफ्रेंस के सेक्रेटरी जनरल अब्दुल रशीद अंसारी में बीते वर्ष की रिपोर्ट पेश की। इसके बाद वर्ष 2023-24 के एक्शन प्लान को मंजूरी दी गई जिसमें शिक्षा, हेल्थ व रोजगार मुहैया कराने पर बल दिया गया। बैठक में एक नई स्कॉलरशिप स्कीम भी शुरू करने का ऐलान किया गया जिसमें क्लास 6 से 12 तक के गरीब परिवारों के 100 विद्यार्थियों को हर माह 500 रूपये दिए जाएंगे। इसके साथ ही मोमिन कांफ्रेस के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष व नवनियुक्त राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष हाजी मौ०,इमरान अंसारी की देखरेख में असिस्टेंट कमांडे सी०आर०पी०एफ० तारिक सिराज , अंसारी हॉस्पिटल के डायरेक्टर डॉ० आई० ए० अंसारी व स्किल एवेशन टेक्नॉलोजी के सी० ई० ओ० मिकाईल अंसारी को अवॉर्ड से भी सम्मानित किया गया। बैठक के बीच आमंत्रित सुझावों में आई० पी० एस० एवं आई० ए० एस० की कोचिंग कांफ्रेस की ओर से गरीब व जरूरतमंदों के लिए मुहैया कराने की बात भी कही गई। इस अवसर पर एडवोकेट फ़िरोज अंसारी ने अपने वक्तव्य में कहा कि बिरादरी की तरक्की के लिए प्रशासन व सरकारी में भागीदारी जरूरी है जिसके लिए जरूरी है कि हम अपने बच्चों को उच्चस्तरीय शिक्षा उपलब्ध कराएं। उन्होंने आगे कहा कि हमें समाज सेवा के कार्यों में अपनी भागीदारी को बढ़ाना चाहिए तथा युवाओं को मोमिन कांफ्रेंस से जोड़कर शिक्षा के क्षेत्र में जागरूकता अभियान ज़िला स्तर पर चलाना चाहिए तथा फण्ड की व्यवस्था भी ब्लॉक व ज़िला स्तर पर करने की जरूरत है। 

इस अवसर पर अल-हाज मौ० इमरान अंसारी ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि कांफ्रेंस ने हमेशा सेकूलर राजनीतिक पार्टियों को सपोर्ट किया है और यह सिलसिला आगे भी जारी रहेगा। उन्होंने कहा वर्तमान परिवेश में नफ़रत पसंद व कट्टरपंथी सोच के लोगों की सरगर्मियां तेज हो रही हैं, हालात बेहतर नही है इसलिए हालात बदलने के लिए संघर्ष की जरूरत है। 

बैठक में अब्दुल क़य्यूम अंसारी, आबिद अली अंसारी, अब्दुल रज्ज़ाक अंसारी, हैदर शाहबुद्दीन अंसारी, मौ० आरिफ अंसारी, मौ० उमर अंसारी, खलील अंसारी, सुबहान अंसारी, अनवार अहमद अंसारी, शहादत अंसारी, सलीम अंसारी, डॉ० मुश्ताक अंसारी, मौ० अखलाक अंसारी, मेराज अंसारी, शाकिर अंसारी आदि भी मौजूद रहे।

Comments

Popular posts from this blog

शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंघ बादल ने दिल्ली में पार्टी वर्कर्स के साथ की राजनीतिक चर्चा

Homoeopathy Revolution 2023 Leaves an Indelible Mark in Lucknow's History

हुमा खान म्युजिकल ग्रुप ने किया म्यूजिक मस्ती विद अरविंद वत्स का आयोजन