उड़ान आर्टिस्ट ग्रुप ने किया 51 महिलाओं को नेशनल वूमेंन सेरामनी अवार्ड-2023 से सम्मानित

तीन दिवसीय राष्ट्रीय कला कार्यशाला प्रदर्शनी का भी हुआ आयोजन 

 उ0प्र0 बबराला। उड़ान आर्टिस्ट ग्रुप द्वारा आज़ादी का अमृत महोत्सव के अन्तर्गत तीन दिवसीय राष्ट्रीय कला कार्यशाला प्रदर्शनी शिविर का आयोजन किया गया। उड़ान की संचालिका ममता राजपूत के नेतृत्व में आयोजित इस शिविर में आर्मी जवानों और देश विदेश की 51 चुनिंदा महिलाओं को नेशनल वूमेंस सेरामनी अवार्ड 2023 से भी सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का शुभारम्भ जिलाधिकारी मनीष बंसल द्वारा दीप प्रज्जवलित करके किया गया। बगीचा बेंकट हॉल बबराला में आयोजित इस सम्मान कार्यक्रम में नेपाल की फिल्म अभिनेत्री एवं समाज सेविका नीतू कोइराला, समाज सेवी अर्चना शर्मा व संजय शर्मा विशिष्ठ अतिथि के रूप में शामिल हुए। 

इस मौके पर मुख्य अतिथि की हैसियत से मौजूदा जिला अधिकारी मनीष बंसल ने आयोजन की प्रशंसा करते हुए कहा कि मुझे गर्व है कि आज मुझे शहीदों के परिजनों व देशभक्तों को सम्मानित करने का अवसर मिला। उन्होंने कहा जो लोग निःस्वार्थ समाज की सेवा कर रहे हैं, इस तरह के आयोजनों से उनका मनोबल बढ़ता है। 

नीतू कोईराला ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि देशभर के कलाकारों ने इस प्रदर्शनी में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया, इससे ना सिर्फ उनको नेम फेस मिलेगा बल्कि आय के श्रोत भी पैदा होंगे। उन्होंने कहा इस तरह के आयोजनों से कलाकारों का मनोबल भी बढ़ता है। इस मौके पर ममता राजपूत ने कहा कि हम पिछले करीब 10 वर्षों से देश के विभिन्न राज्यों के कलाकारों के प्रोत्साहन हेतु इस कार्यक्रम का आयोजन कर रहे हैं। इस वर्ष हमने उन 51 महिलाओं को भी अवॉर्ड से सम्मानित किया जिन्होंने अपने-अपने कार्यक्षेत्र में अपने कर्त्तव्य निर्वाह के साथ-साथ समाज सेवा के कार्यों को भी निःस्वार्थ भाव से किया। इस कार्यक्रम में जयंती भटनागर, सुमित अहलावत, डॉ० इंदिरा अग्रवाल, जगदीश पांडे, डॉ० करूणा महिंद्रा को उत्तर प्रदेश वरिष्ठ कलाकार सम्मान से सम्मानित किया गया। इस मौके पर गंगा जन कल्याण समिति के अध्यक्ष अतुल गोयल, उड़ान ग्रुप के प्रबंधक योगेन्द्र राजपूत, नूतन चौधरी, सुधा गौतम, अंजलि वार्ष्णेय, योगेश वार्ष्णेय, डॉ० राहुल यादव, नितिन वार्ष्णेय आदि भी मौजूद रहे। मंच का संचालन निशांत राजपूत द्वारा किया गया।

Comments

Popular posts from this blog

शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंघ बादल ने दिल्ली में पार्टी वर्कर्स के साथ की राजनीतिक चर्चा

Homoeopathy Revolution 2023 Leaves an Indelible Mark in Lucknow's History

हुमा खान म्युजिकल ग्रुप ने किया म्यूजिक मस्ती विद अरविंद वत्स का आयोजन