जे एन यू हॉस्पिटल ने महिलाओं को किया कैंसर के प्रति जागरूक

    जयपुर। जे० एन० यू० हॉस्पिटल जगतपुरा द्वारा स्नेह फाउंडेशन एवं श्री गणेश विकास समिति के तत्वावधान में निःशुल्क महिला जागरूकता परामर्श एवं जाँच शिविर का आयोजन किया गया। डॉ० निशा नरूका व डॉ० भारती शर्मा द्वारा महिलाओं के स्तन एवं गर्भाशय मुख पर वार्ता रखी गई तथा महिलाओं के कैंसर की जाँच की गई। इस शिविर की सफलता में जेएनयू सीनियर लाइजन ऑफिसर राजेंद्र मिठारवाल का विशेष योगदान रहा।

स्नेह फाउंडेशन की अध्यक्ष स्नेहलता भारद्वाज ने बताया कि स्नेह फाउंडेशन हर वर्ग की ज़रूरत का ध्यान रखता है तो इसी कड़ी में एक कदम महिला स्वास्थ्य की ओर भी बढ़ाया गया। उन्होंने कहा महिलायें आज भी अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक नहीं हैं। परिवार समाज व अन्य कार्यो में लगी रहती हैं, पर ख़ुद को समय नहीं देती लेकिन स्नेह फाउंडेशन उनका ध्यान हमेशा रखता है, महिलाओं में कैंसर जैसी भयानक बीमारी अधिकतर पाई जा रही है ओर वो भी लास्ट स्टेज पर आकर अधिकतर पता लगती है जिसका कारण महिलाओं का ख़ुद के स्वास्थ के प्रति लापरवाही बरतना है ।

शिविर में 200 से अधिक महिलाओं ने जाँच करवा कर लाभ लिया, स्नेहा फाउंडेशन के महिला पदाधिकारी ने आए हुए अतिथि शाइन ख़ान ,डिंपल शर्मा ,सोनिया रामरख्यानी ,रमेश रामरख्यानी।,विष्णु शर्मा ,महेन्द्र शर्मा का स्वागत कर धन्यवाद दिया। संस्था के सचिव राजेश भारद्वाज द्वारा जेएनयू हॉस्पिटल के चांसलर डॉ० संदीप बख्शी का महिला सरोकार शिविर आयोजन के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया।

Comments

Popular posts from this blog

शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंघ बादल ने दिल्ली में पार्टी वर्कर्स के साथ की राजनीतिक चर्चा

Homoeopathy Revolution 2023 Leaves an Indelible Mark in Lucknow's History

हुमा खान म्युजिकल ग्रुप ने किया म्यूजिक मस्ती विद अरविंद वत्स का आयोजन